29 मई को BCCI की SGM बैठक, टी20 विश्व के आयोजन पर होगी अहम चर्चा

एक सूत्र ने कहा एक जून को आइसीसी के साथ बैठक होनी है। उससे ठीक पहले हम अपनी बैठक में इस बात पर खास तौर से चर्चा करेंगे कि कोरोना महामारी के बीच में आगामी टी-20 विश्व कप के आयोजन की तैयारी कैसे करनी है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:34 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:34 AM (IST)
29 मई को BCCI की SGM बैठक, टी20 विश्व के आयोजन पर होगी अहम चर्चा
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ इस साल भारत में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप की मेजबानी को लेकर प्रतिबद्ध है। बोर्ड पर पिछले महीने शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बीच में स्थगित होने के बाद टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच इस बार का आइपीएल कराया जा रहा था लेकिन इसे बायो बबल में खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद बीच में हो रोकने का फैसला करना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआइ 10 दिन बाद यानी 29 मई को SGM में विश्व कप को लेकर चर्चा करेगी। अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के साथ बीसीसीआइ एक जून बैठक करने वाली है। जानकारी के मुताबिक आइसीसी के साथ होने वाली बैठक से पहले बीसीसीआइ भारत में इस साल होने वाले आगामी टी-20 विश्व कप को लेकर 29 मई को विशेष आम सभा (एसजीएम) की एक बैठक करेगा।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे और रवि शास्त्री 19 मई से घर पर होंगे क्वारंटीन, जानिए वजह

इसकी जानकारी देते हुए एक सूत्र ने कहा, 'एक जून को आइसीसी के साथ बैठक होनी है। उससे ठीक पहले हम अपनी बैठक में इस बात पर खास तौर से चर्चा करेंगे कि कोरोना महामारी के बीच में आगामी टी-20 विश्व कप के आयोजन की तैयारी कैसे करनी है।'

इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले इस टी-20 विश्वकप के लिए बीसीसीआइ ने नौ स्थलों का चुनाव किया है। इनमें अहमदाबाद, मुंबई, कोलकाता, नई दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, धर्मशाला और लखनऊ शामिल हैं। शीर्ष परिषद की बैठक में पहले ही सभी राज्यों के संघों को सूचित कर दिया गया था कि वे तैयारी जारी रखें। सूत्र ने आगे बताया कि टी-20 विश्व कप के अलावा इस बैठक में महिला क्रिकेट के बारे में भी चर्चा होगी।

डिविलियर्स को रन आउट कराने पर पूर्व कप्तान को मिली थी जान से मारने की धमकी, खुद किया खुलासा

chat bot
आपका साथी