टीम इंडिया के प्रदर्शन से खुश नहीं हैं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, कहा- इससे खराब प्रदर्शन नहीं देखा

गांगुली ने कहा कि कहा कि कभी-कभी टीमें बड़े टूर्नामेंट में मौके पर क्लिक नहीं कर पाती हैं। मुझे नहीं पता इसके पीछे क्या कारण था लेकिन मैंने बस यही महसूस किया कि टीम पूरी आजादी के साथ नहीं खेली। कभी-कभी बड़े टूर्नामेंट में ऐसा होता है।

Sanjay SavernSat, 04 Dec 2021 09:16 PM (IST)
भारतीय वनडे कप्तान कोहली के साथ टीम इंडिया (एपी फोटो)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने टी-20 विश्व कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन पर पहली बार मुंह खोला है। उन्होंने कहा-'मैंने बीते चार-पांच वर्षों में टीम इंडिया का इससे खराब प्रदर्शन नहीं देखा। भारतीय टीम दबाव में दिखी और अपनी क्षमता का सिर्फ 15 प्रतिशत ही खेल दिखा पाई। गौरतलब है कि 2012 के बाद यह पहला मौका था, जब टीम इंडिया विश्व कप में नाकआउट स्टेज से पहले बाहर हुई है।

सौरव गांगुली खेल पत्रकार बोरिया मजुमदार के शो 'बैकस्टेज विद बोरिया' में हिस्सा लेने आए थे।उन्होंने आगे कहा-'ईमानदारी से कहूं तो 2017 और 2019 में भारतीय टीम शानदार थी। 2017 में चैंपियंस ट्राफी में हम ओवल के मैदान में पाकिस्तान से हारे। तब मैं कमेंटेटर था और इसके बाद 2019 में इंग्लैंड में ही हुए विश्वकप में हम पूरे टूर्नामेंट के दौरान असाधारण रहे। सभी को हराते आए और फिर सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गए। एक खराब दिन पूरे दो महीने की शानदार मेहनत पर पानी फेर देता है। हम इस विश्वकप में जिस ढंग से खेले, उससे मैं थोड़ा निराश हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि कभी-कभी टीमें बड़े टूर्नामेंट में मौके पर क्लिक नहीं कर पाती हैं। मुझे नहीं पता, इसके पीछे क्या कारण था लेकिन मैंने बस यही महसूस किया कि टीम पूरी आजादी के साथ नहीं खेली। कभी-कभी बड़े टूर्नामेंट में ऐसा होता है। आप रुक जाते हैं और जब मैंने उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते देखा तो यह टीम अपनी क्षमता का 15 प्रतिशत ही खेलती दिखी। आपको बता दें कि विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी और ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। वहीं इससे पहले साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में टीम न्यूजीलैंड के हारकर बाहर हो गई थी। इसके अलावा इस साल न्यूजीलैंड के हाथों भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी हार मिली थी। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.