बीसीसीआइ ने की वेदा कृष्णमूर्ति की अनदेखी, पूर्व महिला कप्तान लिसा स्थालेकर ने की आलोचना

स्थालेकर ने ट्विटर पर लिखा आगामी सीरीज के लिए वेदा का चयन नहीं करना उनके दृष्टिकोण से उचित हो सकता है मुझे सबसे ज्यादा निराशा इस बात की है कि एक अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में उनसे बीसीसीआइ ने कोई संपर्क नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:48 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:18 PM (IST)
बीसीसीआइ ने की वेदा कृष्णमूर्ति की अनदेखी, पूर्व महिला कप्तान लिसा स्थालेकर ने की आलोचना
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज वेदा कृष्णमूर्ति (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर का मानना है कि बीसीसीआइ ने परिवार के दो सदस्यों के निधन के बाद भी वेदा कृष्णमूर्ति से ना तो कोई संपर्क किया और ना यह बताना सही समझा कि आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए इस शोकाकुल खिलाड़ी के नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है।

इस महीने की शुरुआत में मध्यक्रम की इस बल्लेबाज की बहन वत्सला शिवकुमार का कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था। इससे दो सप्ताह पहले इस खतरनाक वायरस के चपेट में आने से उनकी मां का भी निधन हो गया था। अगले महीने इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टेस्ट और वनडे महिला टीम में वेदा को जगह नहीं दी गई है। स्थालेकर इस मामले से निपटने के तरीके पर बीसीसीआइ के रवैये से खुश नहीं है।

स्थालेकर ने ट्विटर पर लिखा, 'आगामी सीरीज के लिए वेदा का चयन नहीं करना उनके दृष्टिकोण से उचित हो सकता है, मुझे सबसे ज्यादा निराशा इस बात की है कि एक अनुबंधित खिलाड़ी के रूप में उनसे बीसीसीआइ ने कोई संपर्क नहीं किया। बीसीसीआइ ने यह भी पता नहीं किया कि वह मौजूदा स्थिति का सामना कैसे कर रही हैं। एक अच्छे संघ को खिलाडि़यों का बेहतर तरीके से ध्यान रखना चाहिए। उसे सिर्फ किसी भी कीमत पर मैच करने पर ध्यान नहीं देना चाहिए। यह काफी निराशाजनक है।' वेदा कृष्णमूर्ति के प्रति भारतीय क्रिकेट बोर्ड का रवैया कहीं से भी सही नहीं कहा जा सकता। 

वेदा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं और वो साल 2011 से टीम इंडिया का हिस्सा हैं। उन्होंने भारतीय महिला टीम के लिए अब तक 48 वनडे मैचों में 829 रन बनाए हैं जबकि 76 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए 875 रन बनाए हैं। वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 71 रन रहा है जबकि टी20 में नाबाद 57 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। 

chat bot
आपका साथी