BCCI ने की बड़ी घोषणा, ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को देगी करोड़ों की मदद

बीसीसीआइ के एक सीनियर पदाधिकारी ने कहा बीसीसीआइ ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिए 10 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इस कोष का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाडि़यों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:13 AM (IST)
BCCI ने की बड़ी घोषणा, ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को देगी करोड़ों की मदद
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने शीर्ष परिषद बैठक के में भारत की तरफ से ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की हरसंभव सहायता करने की घोषणा की है। बैठक के दौरान टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके देश के खिलाड़ियों की तैयारियों व प्रशिक्षण के लिए 10 करोड़ रुपये देने का फैसला किया। खेलों के इस महाकुंभ में भाग लेने जा रहे किसी भी खिलाड़ी को कोई परेशानी ना हो इसके लिए बोर्ड ने यह खास कदम उठाया है। 

इस बैठक में बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह भी मौजूद रहे। बीसीसीआइ के एक सीनियर पदाधिकारी ने कहा, 'बीसीसीआइ ओलंपिक दल की मदद करेगा। शीर्ष परिषद ने इसके लिए 10 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। इस कोष का उपयोग टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाडि़यों की तैयारियों और अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। खेल मंत्रालय और भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) से बात करने के बाद भुगतान का तरीका तय किया जाएगा।'

आर अश्विन ने किया खुलासा- कब कर देंगें इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरेंट की घोषणा

किट प्रायोजक के तौर पर चीन की कंपनी लिनिंग के हटने के बाद बीसीसीआइ द्वारा दी जाने वाली इस राशि से निश्चित रूप से दल की कई तरीकों से मदद होगी, जिसमें ट्रेनिंग और तैयारियां शामिल हैं। अधिकारी ने कहा, 'बीसीसीआइ हमेशा ओलंपिक खेलों के विकास में मदद करने में यकीन करता रहा है और ऐसा पहली बार नहीं है जब इतनी बड़ी राशि दान दी गई हो। इससे पहले भी बोर्ड कई मौकों पर मदद करता रहा है।'

मालूम हो कि अब तक 100 से अधिक खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। इसमें उतरने वाले खिलाड़ी देश और विदेश में ट्रेनिंग कर रहे हैं। टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से शुरू होंगे।

WTC Final: पुजारा को डेल स्टेन ने सिखाया बल्लेबाजी का पाठ, कहा- उन्हें ये काम करना चाहिए था

chat bot
आपका साथी