BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कहां होना चाहिए IPL 2022 का आयोजन

ICC T20 World Cup 2021 के लिए आयोजित हुए एक कार्यक्रम में बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वे चाहते हैं कि आइपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होना चाहिए क्योंकि ये भारत का टूर्नामेंट है जहां दर्शक इसे पसंद करते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:08 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:08 AM (IST)
BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया, कहां होना चाहिए IPL 2022 का आयोजन
सौरव गांगुली बीसीसीआइ के अध्यक्ष हैं (फोटो फाइल)

नई दिल्ली, रायटर्स। भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआइ के अध्यक्ष सौरव गांगुली को उम्मीद है कि अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) देश में खेली जाएगी, क्योंकि कोरोना महामारी ने उन्हें संयुक्त अरब अमीरात में इस साल के टूर्नामेंट के दूसरे भाग का मंचन करने के लिए मजबूर किया। आठ टीमों वाला ये टूर्नामेंट मई में अपने आधे रास्ते के करीब रुक गया था, क्योंकि दो फ्रेंचाइजियों के बबल में कोरोना वायरस के मामले सामने आ गए थे।

कोरोना के केस सामने आने के बाद आइपीएल 2021 को स्थगित करना पड़ा और करीब साढ़े 4 महीने के बाद इसे यूएई में फिर से शुरू किया गया था, जहां चेन्नई सुपर किंग्स ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में दुबई में शुक्रवार को फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर अपना चौथा आइपीएल खिताब जीता। लीग अपने अगले संस्करण में दो और टीमों के साथ आएगी और इससे पहले गांगुली का मानना है कि भारत में ये टूर्नामेंट खेला जाएगा।

शनिवार को एक वर्चुअल कान्फ्रेंस में सौरव गांगुली ने कहा, "मैं आशा करता हूं कि इसका आयोजन भारत में हो, क्योंकि ये इंडिया का टूर्नामेंट है। दुबई में आप जितना शानदार माहौल देखते हैं, भारत में वह अलग है। स्टैंड फुल के साथ भारत में यह बिल्कुल पागलपन है। हम इसे भारत में वापस लाना पसंद करेंगे। मुझे यकीन है कि अगले सात-आठ महीनों में, COVID-19 की स्थिति बहुत अलग होगी, और हम इसे भारत में पैक्ड स्टैंड और समर्थकों के साथ होस्ट कर सकते हैं।"

आइपीएल के दूसरे भाग को देखते हुए कई लोगों का मानना है कि यूएई और ओमान की सह-मेजबानी में आज यानी 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा टी20 विश्व कप लो स्कोर वाला टूर्नामेंट साबित होगा, लेकिन गांगुली ने कहा है कि ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता। शायद शारजाह में यह विकेटों की वजह से होगा, लेकिन दुबई में रन बनते हैं। अबूधाबी बल्लेबाजी करने के लिए एक शानदार सतह होगी और यह एक शानदार विश्व कप होने जा रहा है।" बता दें कि इस टी20 विश्व कप की मेजबानी भारत कर रहा है।

chat bot
आपका साथी