BCCI के खास निर्देश, 60 साल या अधिक उम्र का व्यक्ति ट्रेनिंग में नहीं ले सकेगा हिस्सा

राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार 60 वर्ष से अधिक उम्र या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना कर रहे किसी व्यक्ति के शिविर में भाग लेने पर रोक है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 08:12 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 08:12 PM (IST)
BCCI के खास निर्देश, 60 साल या अधिक उम्र का व्यक्ति ट्रेनिंग में नहीं ले सकेगा हिस्सा
BCCI के खास निर्देश, 60 साल या अधिक उम्र का व्यक्ति ट्रेनिंग में नहीं ले सकेगा हिस्सा

नई दिल्ली, एजेंसी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को वर्जुअल गवर्निंग काउंसिल की बैठक की। इस बैठक में कई अहम बातों पर चर्चा की गई। जिसमें राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, खिलाड़ियों को अपने--अपने केंद्रों पर प्रशिक्षण शुरू करने से पहले एक सहमति फॉर्म पर हस्ताक्षर करना होगा।

बोर्ड कोरोना वारयर संक्रमण फैलने के बाद से खिलाड़ियों और टीम के साथ काम करने वाले स्टाफ के स्वास्थय को लेकर बेहद सजग हो गई है। राज्यों को भेजी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, 60 वर्ष से अधिक उम्र या स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना कर रहे किसी व्यक्ति के शिविर में भाग लेने पर रोक है।

खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने से पहले भरना होगा सहमति फॉर्म, BCCI ने किया ऐलान

खिलाड़ियों, कर्मचारियों और हितधारकों की स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधित चीजों की जिम्मेदार राज्य क्रिकेट संघों की होगी। ऐसे सहायक कर्मचारी, अधिकारी जिनकी उम्र 60 साल से अधिक है या जो बीमार है, मैदान पर आने और प्रशिक्षिण शिविर में भाग लेने पर तब तक रोक होगी जब तब कि सरकार द्वारा उपयुक्त दिशानिर्देश जारी नहीं किए जाते।

भारत में कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए बीसीसीआई के निर्देश बेहद सख्त हैं। स्टेडियम में यात्रा से लेकर वहां प्रशिक्षण तक खिलाड़ियों को सख्त सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

UAE में होगा IPL सरकार से मिली हरी झंडी

इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में होगा। भारत सरकार की तरफ से भी इसकी अनुमति मिल गई है। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। इस बार 10 दिन दो मैच खेले जाएंगे, मुकाबलों के समय में बदलाव किया गया है। शाम का मुकाबला 4 बजे की जगह 3.30 जबकि रात के मैच 8 बजे की जगह 7.30 बजे से शुरू होंगे।

chat bot
आपका साथी