अक्षर पटेल ने किया खुलासा, पहले दिन के मैच के बाद बताया किस रणनीति से झटके 6 विकेट

Ind vs Eng अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले में दमदार गेंदबाजी की और 6 सफलताएं अपने होम ग्राउंड पर हासिल की। मैच के बाद उन्होंने खुलासा किया है कि किस तरह उन्होंने ये विकेट निकाले।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:24 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:24 AM (IST)
अक्षर पटेल ने किया खुलासा, पहले दिन के मैच के बाद बताया किस रणनीति से झटके 6 विकेट
अक्षर पटेल ने 6 विकेट चटकाए थे (फोटो ट्विटर)

विशेष संवाददाता, अहमदाबाद। India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर छह विकेट लेने वाले भारतीय लेग स्पिनर अक्षर पटेल ने कहा है कि उनक लक्ष्य विकेट टू विकेट गेंदबाजी करना था और वह अपने प्रदर्शन से खुश हैं। यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर पटेल ने पिंक बॉल से अंग्रेजों को जमकर घुमाया। पहली गेंद पर ही उनको सफलता मिल गई थी।

अक्षर पटेल ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, "जब चीजें आपके पक्ष में हो रही हों तो इसे भुनाने की जरूरत होती है। मेरा उद्देश्य गेंद को विकेट टू विकेट रखना और विकेट से मिलने वाली मदद का इस्तेमाल करना था। चेन्नई में गेंद स्किडिंग नहीं हो रही थी, लेकिन यहां यह हो रही है। 85-90 किमी की गति एक अच्छी गति है। बहुत सारे टी-20 क्रिकेट के होने से इसका टेस्ट पर प्रभाव पड़ता है और साथ ही बल्लेबाज अधिक आक्रामक होते हैं।"

बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने आगे बताया, "अगर बल्लेबाज अच्छा डिफेंड कर रहा है, तो आप अपने दिमाग में बैकफुट पर जाते हैं, लेकिन अगर वह अच्छी तरह से डिफेंड नहीं कर पा रहा है और स्वीप और रिवर्स-स्वीप के लिए जा रहा है तो आपको लगता है कि एक मौका बनने जा रहा है। इसी का फायदा मैंने उठाया।" अक्षर पटेल ने अपनी तेज गेंदों से जोफ्रा आर्चर और बेन फोक्स को क्लीन बोल्ड किया था। 

उन्होंने अपनी 6 विकेट में से दो विकेट lbw के तौर पर, 2 क्लीन बोल्ड के तौर पर और दो कैचों के तौर पर हासिल की। अक्षर पटेल भारत के तीसरे ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने डेब्यू के बाद की तीन पारियों में से दो बार फाइव विकेट हॉल हासिल किया है। इससे पहले उन्होंने चेन्नई में डेब्यू करते हुए दूसरी पारी में 5 विकेट झटके थे, जबकि पहली पारी में वे दो विकेट निकालने में सफल हुए थे।

chat bot
आपका साथी