Ball-Tampering के बारे में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को थी जानकारी? जानें- बैन झेलने वाले बैनक्रॉफ्ट ने क्या कहा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरुन बैनक्रॉफ्ट । (फाइल फोटो)

2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेंपरिंग मामले में बैन हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरुन बैनक्रॉफ्ट ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी। बता दें कि इस मामले में तब कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर भी बैन लगा था।

TaniskSat, 15 May 2021 11:24 AM (IST)

नई दिल्ली,आइएएनएस। मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बॉल टेंपरिंग मामले में बैन झेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कैमरुन बैनक्रॉफ्ट ने संकेत दिया है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को इसकी जानकारी थी। बता दें कि इस मामले में तब कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर भी बैन लगा था। बैनक्रॉफ्ट इस वक्त इंग्लैंड में हैं। वह डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने द गार्जियन से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर उनके पास चीजों की बेहतर जानकारी होती तो वे बेहतर निर्णय लेते।

कैमरुन बैनक्रॉफ्ट ने इस दौरान कहा, ' देखिए मैं बस  मैं अपने काम के लिए ज़िम्मेदार और जवाबदेह बनना चाहता था। जाहिर तौर पर मैंने जो किया उससे गेंदबाजों को फायदा हुआ और उसके बारे में जानकारी शायद स्पष्ट है। जिम्मेदार होने के साथ-साथ मुझे लगता है कि इस दौरान मैंने जो एक चीज सीखी वह यह है कि कहां रुकना है। अगर मुझे चीजों की बेहतर जानकारी होती तो मैं बहुत बेहतर निर्णय लेता।'

28 साल के क्रिकेटर से जब यह पूछा गया कि क्या बॉलिंग अटैक को इसकी जानकारी थी तो उन्होंने कहा, ' मुझे लगता है कि स्वत: स्पष्ट है।' बॉलिंग अटैक में मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल थे। उन्होंने यह भी कहा कि वे स्पष्ट रूप से काफी निराश थे क्योंकि उन्होंने टीम को निराश किया और एक ऐसा कां किया जो उनके मूल्यों के खिलाफ था। यह ऐसे समय पर हुआ जब वह अपने खेल में सुधार कर रहे थे।  

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर में 10 मैच खेले हैं और 26.23 की औसत से 446 रन बनाए हैं। केप टाउन टेस्ट के बाद जिसमें उन्होंने गेंद से छेड़छाड़ की, बैनक्रॉफ्ट को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से नौ महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से 12 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.