टीम इंडिया से ज्यादा बेहतरीन पेस अटैक है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का, भारतीय क्रिकेटर का बयान

भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया का पेस अटैक सबसे बेहतरीन है लेकिन कंगारू टीम भारत से आगे है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 05:06 PM (IST)
टीम इंडिया से ज्यादा बेहतरीन पेस अटैक है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का, भारतीय क्रिकेटर का बयान
टीम इंडिया से ज्यादा बेहतरीन पेस अटैक है ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का, भारतीय क्रिकेटर का बयान

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय हैं और अपनी बातों के जरिए क्रिकेट फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं। अब उन्होंने अपने लेटेस्ट वीडियो में उन्होंने बताया कि क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में किस टीम का पेस अटैक सबसे बेस्ट है। उन्होंने कहा कि इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया का पेस अटैक सबसे बेहतरीन है। पिछले कुछ साल से ये दोनों टीमें टेस्ट क्रिकेट में दुनिया की अन्य टीमों पर हावी रही हैं। 

उन्होंने कहा कि ये दोनों टीमें सिर्फ अपनी ही धरती पर नहीें बल्कि विदेशी धरती पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के खिताब को अपने पास ही बनाए रखा जो इंग्लैंड में खेला गया था तो वहीं भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती थी और इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में भी टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन किया था। 

कंगारू पेस अटैक के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनके पेस अटैक में काफी विविधता है। उनके पास जोश हेजलवुड, पैट कमिंग, मिचेल स्टार्क और जेम्स पैटिनसन जैसे तेज गेंदबाज हैं जो काफी प्रभावशाली हैं। उन्होंने कहा कि स्टार्क के लेफ्ट आर्म पेस में काफी वैराइटी है जबकि कमिंस में एक्स फैक्टर मौजूद है। इन गेंदबाजों की इन्ही खूबियों की वजह से उन्होंने इस टीम के पेस अटैक को भारत से ज्यादा अच्छा करार दिया। 

इसके अलावा उन्होंने भारतीय पेस अटैक की भी काफी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा बेहतरीन गेंदबाज हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उमेश यादव भी अपने घर पर साथ ही साथ विदेशी धरती पर भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं। भुवनेश्वर कुमार के बारे में उन्होंने कहा कि वो देश के टॉप तेज गेंदबाजों में से एक हैं। हालांकि उनका करियर इंजरी की वजह से प्रभावित हुआ है और वो इन दिनों टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। वहीं उन्होंने गेंदबाजी के मामले में तीसरे बेस्ट टीम का चयन करने से मना कर दिया और कहा कि फिलहाल तो भारत और ऑस्ट्रेलिया ही इस मामले में सबसे उपर हैं। 

chat bot
आपका साथी