ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने कहा- मैं MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहती हूं

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ग्रेस हैरिस ने वुमेन बिग बैश लीग में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धौनी की तारीफ की। उन्होंने कहा मैं MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहती हूं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 03:57 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 03:57 PM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने कहा- मैं MS Dhoni की तरह मैच फिनिशर बनना चाहती हूं
MS Dhoni की तारीफ कंगारू महिला क्रिकेटर ने की है (फाइल फोटो)

सिडनी, पीटीआइ। ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की बल्लेबाज ग्रेस हैरिस ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की जमकर तारीफ की है। ग्रेस हैरिस ने एमएस धौनी को क्रिकेट के खेल का शानदार मैच फिनिशर बताया है। हैरिस ने ये भी स्वीकार किया है कि वह धौनी से प्रेरणा लेती हैं और उनको खेलते हुए देखना पसंद करती हैं।

दरअसल, ग्रेस हैरिस ने शनिवार को महिला बिग बैश लीग (WBBL) के छठे सीजन के उद्घाटन मैच में पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ 37 गेंदों पर 53 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस विस्फोटक पारी के दम पर ब्रिस्बेन हीट ने पर्थ स्कॉचर्स को सात विकेट से धूल चटाई।

मैच के बाद हैरिस ने कहा, "मैंने पाया है कि जो मुझे गेम प्लान मिला है वह वास्तव में मेरे लिए काम कर रहा है। मैं लय पकड़ सकती हूं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने कितने डॉट बॉल खेले हैं। यह आदर्श नहीं है और आप जितना संभव हो सके स्ट्राइक रोटेट चाहती हैं, लेकिन आज की स्थितियों में जहां मैं शुरू से ही संघर्ष करती हूं, मुझे शांत रहने की जरूरत है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं वास्तव में धौनी की पारी को बहुत देखती रही हूं, मैंने उनसे प्रेरणा ली। वह खेल के शानदार फिनिशर हैं और वह पीछे हो सकता है, लेकिन आखिर में वह मैच जीतते हैं और यह मायने रखता है।" ग्रेस हैरिस ने अभी तक कंगारू टीम के लिए 9 वनडे इंटरनेशनल और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। 2015 में उन्होंने टीम के लिए डेब्यू किया था।

बता दें कि एमएस धौनी ने एक या दो नहीं, बल्कि सैकड़ों मैच घरेलू स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिनिश किए हैं। हालांकि, अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। एमएस धौनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल 2020 में खेल रहे हैं, लेकिन फॉर्म उनके साथ नहीं है।

chat bot
आपका साथी