टेस्ट टीम में इस युवा बल्लेबाज को शामिल नहीं किए जाने पर भड़के आशीष नेहरा, कहा- उनके साथ गलत हुआ

नेहरा ने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने गई थी लेकिन एक मैच के बाद उन्हें ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं था। पिछले साल आइपीएल में भी उसे नहीं बैठाना चाहिए था जब उसने कुछ अच्छी पारियां खेली और स्कोर नहीं कर सके।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 01:17 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 01:17 PM (IST)
टेस्ट टीम में इस युवा बल्लेबाज को शामिल नहीं किए जाने पर भड़के आशीष नेहरा, कहा- उनके साथ गलत हुआ
भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। पृथ्वी शॉ बेहद युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं और आइपीएल 2021 और इससे ठीक पहले घरेलू विजय हजारे ट्रॉफी में भी उन्होंने ये साबित किया। पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड टेस्ट में मौका मिला था जिसमें वो पहली पारी में जीरो तो वहीं दूसरी पारी में 2 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। अपनी इस खराब फॉर्म के बाद पृथ्वी शॉ ने काफी मेहनत की और विजय हजारे में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की सबने दांतो तले उंगलियां दबा ली। उन्होंने अपनी टीम मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और टीम विनर भी बनी, लेकिन जब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की गई उसमें उनका नाम नहीं था। 

अब टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि, उन्हें टीम के ड्रॉप किया जाना सही नहीं है और वो भी सिर्फ एक टेस्ट मैच के आधार पर। नेहरा ने कहा कि, उन्होंने अपनी तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत की है और जब वो ज्यादा रन नहीं बना पा रहे थे तब उन्हें ज्यादा मौके मिलने चाहिए थे। क्रिकबज से बात करते हुए नेहरा ने कहा कि, जहां तक तकनीक का सवाल है इसे एडजस्ट करना सभी खिलाड़ियों के लिए मुश्किल होता है। एडिलेड टेस्ट के दौरान वो ऐसे बल्लेबाज नहीं थे जिन्हें 30-40 मैचों का अनुभव था। हम एक युवा खिलाड़ी की बात कर रहे हैं और एक मैच के आधार पर उन्हें ड्रॉप किया जाना सही नहीं है। 

नेहरा ने कहा कि, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने गई थी, लेकिन एक मैच के बाद उन्हें ड्रॉप करने का फैसला सही नहीं था। पिछले साल आइपीएल में भी उसे नहीं बैठाना चाहिए था, जब उसने कुछ अच्छी पारियां खेली और स्कोर नहीं कर सके। लेकिन अगर आप टी20 की बात करेंगे तो मैं हमेशा ऐसे खिलाड़ी को सपोर्ट करूंगा जिसके खाते में रहाणे से अधिक रन है। मैं ये नहीं कह रहा हूं कि रहाणे अच्छे खिलाड़ी हैं लेकिन टी 20 में आपको शॉ, पंत, हेटमायर और स्टोइनिस जैसे विस्फोटक खिलाड़ियो की जरूरत है। आपको बता दें कि, पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए थे और ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे साथ ही साथ उन्होंने आइपीएल 2021 के 8 मैचों में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी