दिल्ली कैपिटल्स की हार पर भड़के नेहरा, कहा- इस गेंदबाज को क्यों नहीं करवाया 4 ओवर

आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने टीम को दो छक्के लगाकर जीत दिलाई। इस जीत के बाद दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने आर अश्विन को चार ओवर गेंदबाजी नहीं कराने पर सवाल उठाया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 04:10 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 04:10 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स की हार पर भड़के नेहरा, कहा- इस गेंदबाज को क्यों नहीं करवाया 4 ओवर
दिल्ली कैपिटल्स की टीम के खिलाड़ी - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में गुरुवार को शाम राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। आखिरी ओवर में ऑलराउंडर क्रिस मौरिस ने टीम को दो छक्के लगाकर जीत दिलाई। इस जीत के बाद दिल्ली के पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने अश्विन को चार ओवर गेंदबाजी नहीं कराने पर सवाल उठाया।

नेहरा ने कहा, रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ तीन ओवर ही गेंदबाजी की। एक वक्त था मैच में जब राजस्थान रॉयल्स की टीम के टॉप पांच बल्लेबाज आउट हो चुके थे। दो बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर और राहुल तेवतिया क्रीज पर थे। आप उस समय अश्विन का इस्तेमाल कर सकते थे।

मौरिस ने दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में चार छक्के लगाते हुए 18 गेंद पर 36 रन की पारी खेली। दो छक्के उन्होंने कगीसो रबादा को लगाए और बाकी के दो छक्के आखिर ओवर में टॉम कुर्रन को जमाए। 

आगे उनका कहना था, जब तेवतिया का विकेट गिरा और वो आउट हुए तो मिलर और फिर मौरिस की जोड़ी बनीं तब भी आपके पास भी अश्विन को गेंदबाजी पर लाने का विकल्प था। रॉयल्स की टीम के छह विकेट गिर चुके थे और तब अश्विन एक विकेट चटका लेते तो दिल्ली की टीम मैच में वापस आ जाती और जीत हासिल कर सकती थी।

नेहरा ने कहा, तब मार्कस स्टोइनिस को एक ओवर की गेंदबाजी सौंपने की जगह ऐसी स्थिति में मैं तो अश्विन की तरफ गेंदबाजी कराना बेहतर समझता। अगर संजू सैमसन और रियान पराग मैदान पर मौजूद हो और 9-10 की रनरेट चाहिए तो समझ सकते हैं कि आप अश्विन को गेंदबाजी नहीं करवाते कि वो शायद ओवर में 2-3 छक्के लगा दें, लेकिन यह बिल्कुल ही अलग चीज होती। अश्विन की जगह स्टोइनिस को गेंदबाजी देने की जगह उनके चार ओवर का कोटा पूरा करवाना था।

chat bot
आपका साथी