जहीर खान को खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं : अर्जन नगवासवाला

शुक्रवार 7 मई को न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने और इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणा की गई। इस टीम में चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन प्रसिद्ध कृष्णा आवेश खान अर्जन नगवासवाला को स्टैंडबाई गेंदबाज चुना है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:09 AM (IST)
जहीर खान को खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं : अर्जन नगवासवाला
भारत के तेज गेंदबाज तेज गेंदबाज अर्जन नगवासवाला- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के उभरते गेंदबाज तेज गेंदबाज अर्जन नगवासवाला को इंग्लैंड रवाना होने वाली टेस्ट टीम में स्टैंडबाई गेंदबाज के तौर पर चुना गया है। शुक्रवार 7 मई को न्यूजीलैंड के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने और इंग्लैंड के दौरे पर जाने वाली टीम की घोषणा की गई। इस टीम में चयनकर्ताओं ने अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, अर्जन नगवासवाला को स्टैंडबाई गेंदबाज चुना है।

गुजरात की तरफ से खेलने वाले 23 साल के इस गेंदबाज को चुने जाने के बाद से ही उनकी काफी चर्चा हो रही है। टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर जाने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज अर्जन ने बताया है कि उनके आदर्श कौन हैं। इस युवा ने कहा कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान को अपना आदर्श खिलाड़ी मानते हैं।

नगवासवाला ने कहा, 'मैं उन्हें (जहीर) भारत के लिए खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं।' गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले नगवासवाला ने अपनी सफलता के बारे में कहा, 'तुलना नहीं करना, धैर्य रखना और नियमित चीजों पर ध्यान देने से मुझे वांछित नतीजे मिले। घरेलू क्रिकेट की कड़ी जरूरतों ने मुझे नियमित अभ्यास की अहमियत समझाई। कैसे अभ्यास करना है, अभ्यास के दौरान कैसे गेंदबाजी करनी है और प्रक्रिया पर ध्यान कैसे देना है और इसका पालन कैसे करना है, नतीजे के बारे में अधिक सोचे बिना।'

राष्ट्रीय टीम की ओर से कुछ ही पारसी क्रिकेटर खेलने में सफल रहे हैं और गुजरात के लिए शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम से जुड़ने वाले नगवासवाला इस सूची में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होने कहा, 'मुझे इसकी जानकारी है। जब मैं रणजी ट्रॉफी खेल रहा था तो लोग मुझे कहते थे कि बहुत वर्षो से कोई पारसी क्रिकेटर भारत के लिए खेला नहीं। यह समुदाय को कुछ वापस देने की तरह है। मैं बेहद खुश हूं।'

chat bot
आपका साथी