भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को है उम्मीद, इस साल जरूर होगा IPL का आयोजन

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि इस साल भी आइपीएल का आयोजन होगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 28 May 2020 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 03:25 PM (IST)
भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को है उम्मीद, इस साल जरूर होगा IPL का आयोजन
भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों को है उम्मीद, इस साल जरूर होगा IPL का आयोजन

नई दिल्ली, आइएएनएस। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कोच रहे अनिल कुंबले और दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को लगता है कि किसी न किसी तरह से इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन का आयोजन इस साल होगा। इन दोनों दिग्गज भारतीयों को ये भी लगता है कि भले ही बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में आइपीएल हो, लेकिन इस बार भी ये लीग होगी। हालांकि, मौजूदा समय आइपीएल 2020 को अगले आदेश तक टाल दिया गया है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में बात करते हुए आइसीसी क्रिकेट कमेटी के चेयरमैन अनिल कुंबले ने कहा है, "हां, अभी भी उम्मीद में हैं और आशावादी हैं कि इस तरह की स्थितियों में भी इस साल आइपीएल के होने की संभावना है। अगर हम बिना दर्शकों के मुकाबले खेलना चाहते हैं तो निश्चित रूप से तीन या चार मैदान पर आइपीएल होने की संभावना है। इस तरह हम सभी आइपीएल को लेकर आशावादी हैं।"

T20 World Cup इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर और नवंबर के महीने में प्रस्तावित है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसको स्थगित किया जा सकता है। यही कारण है कि बीसीसीआइ भी सितंबर के बाद से नवंबर के आधे महीने तक के विंडो में आइपीएल कराने की जुगत में है। उधर, वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि अगर किसी एक जगह पर तीन या चार मैदान मिल जाते हैं तो आइपीएल हो सकता है, जिससे यात्रा नहीं करनी होगी।

वीवीएस ने अनिल कुंबले की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "बिल्कुल, और यह भी सुनिश्चित करें कि सभी हितधारकों का क्या कहना है। अनिल (कुंबले) ने उल्लेख किया कि आपके दो या चार स्थान हो सकते हैं, फिर भी मुझे लगता है कि आपको एक स्थल की पहचान करनी चाहिए, जिसमें संभवतः तीन या चार मैदान हैं; यदि आप सभी इस तरह के आयोजन स्थल को देखते हैं, क्योंकि यात्रा फिर से काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है। आप नहीं जानते कि हवाई अड्डों पर कौन कहां जा रहा है, ताकि मुझे यकीन है कि फ्रेंचाइजी और बीसीसीआइ की नजर रहेगी।"

chat bot
आपका साथी