पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने की रिषभ पंत की तारीफ, कही ये खास बात

प्लावर ने कहा वह एक बहुत ही कमाल के युवा खिलाड़ी नजर आते हैं। मुझे जो उनकी एक बात सबसे अच्छी लगती है वो यह कि ऐसा लगता है उनको लड़ने (मुश्किल मैचों में बल्लेबाजी) में बहुत ज्यादा मजा आता है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:11 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:11 PM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाजी कोच ने की रिषभ पंत की तारीफ, कही ये खास बात
रिषभ पंत के साथ मयंक अग्रवाल - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की। आखिरी दो टेस्ट में उन्होंने 97 और नाबाद 89 रन की पारी खेल मैच का रुख बदल दिया। ब्रिसबेन में तो भारत ने पंत की सूझबूझ भरी पारी के दम पर ही जीत हासिल करने में कामयाब हुआ। जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर एंडी फ्लावर ने पंत की तारीफ की है।

प्लावर ने एक टीवी चैनल पर कहा, वह एक बहुत ही कमाल के युवा खिलाड़ी नजर आते हैं। मुझे जो उनकी एक बात सबसे अच्छी लगती है वो यह कि ऐसा लगता है उनको लड़ने (मुश्किल मैचों में बल्लेबाजी) में बहुत ज्यादा मजा आता है। उनको प्रतियोगिता करने में आनंद आता है, उनको पास ऐसे अनेक तरह से शॉट्स है जिससे वह ऐसा कर पाते हैं और गेंदबाजों पर दबाव डालते हैं।

रिषभ पंत ने सिडनी टेस्ट में दूसरी पारी में 118 गेंद पर 97 रन की शानदार पारी खेली थी। उनकी इस पारी ने पांचवें दिन मैच का रुख बदल दिया था। भारत के जीत की उम्मीद जिंदा हो गई थी। नाथन लियोन ने उनको आउट किया और फिर भारत ने हनुमा विहारी और आर अश्विन की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मैच ड्रॉ कराया। ब्रिसबेन में पंत ने नाबाद 89 रन बनाकर भारत को 329 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया और ऐतिहासिक जीत दिलाई।

फ्लावर ने कहा, "पिछली कुछ पारियों में जो सबसे अच्छी चीज देखने को मिली है कि वह अपने टी20 क्रिकेट वाले मूड को ऐसे ढालने में कामयाब हुए है जिसकी टीम को जरूरत रही है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के तकनीक को ठीक उस तरह से ढाला जैसे की टीम को जरूरत थी। इससे उनको परिपक्व होने का पता चलता है, एक समझदार क्रिकेटर के तौर पर उभरे हैं और ऐसा लगता है वह वही करना चाहते हैं जो टीम को उनके चाहिए।" 

chat bot
आपका साथी