खराब फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे टीम में बने रहेंगे या हो जाएंगे बाहर, कप्तान कोहली ने दिए संकेत

रहाणे की खराब फार्म के बारे में कोहली ने कहा कि मैं उनकी फार्म को लेकर कोई आकलन नहीं कर सकता और मैं क्या कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। सिर्फ एक खिलाड़ी को ही पता होता है कि वो किस हालात से गुजर रहा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:06 AM (IST)
खराब फार्म में चल रहे अजिंक्य रहाणे टीम में बने रहेंगे या हो जाएंगे बाहर, कप्तान कोहली ने दिए संकेत
भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपनी फार्म के बारे में बात करते हुए कहा कि इसे एक ही तरह से आउट होने के तरीके से नहीं जोड़ा जा सकता है। वहीं साउथ अफ्रीका दौरे के बारे में कोहली ने कहा कि इस टूर के लिए टीम का संयोजन क्या होगा इस पर जल्ही ही चर्चा की जाएगी। विराट कोहली के अजिंक्य रहाणे की खराब फार्म के बारे में भी पूछा गया जो मुंबई टेस्ट मैच से बाहर थे और टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लगातार खराब रहा है। 

रहाणे की खराब फार्म के बारे में कोहली ने कहा कि मैं उनकी फार्म को लेकर कोई आकलन नहीं कर सकता और मैं क्या, कोई भी ऐसा नहीं कर सकता है। सिर्फ एक खिलाड़ी को ही पता होता है कि वो किस हालात से गुजर रहा है। विराट कोहली ने कहा कि ये ज्यादा अहम है कि अपने पिछले अच्छे रिकार्ड को देखते हुए अजिंक्य रहाणे टीम में सुरक्षित महसूस करें। वो इस वक्त जिस दौर से गुजर रहे हैं ऐसे में हमें उनका समर्थन करने की जरूरत है विशेष तौर पर तब जब अतीत में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। 

कोहली ने आगे कहा कि हमारे यहां ऐसा माहौल नहीं है कि जहां खिलाड़ी ये सोचे कि अब क्या होगा। एक टीम के तौर पर हम इस तरह की बातों को प्रथामिकता नहीं देते। उन्होंने आगे कहा कि सिर्फ खिलाड़ी को ही ये पता होता है कि टीम में क्या हो रहा है। फील्ड के बाहर की दुनिया में काफी कुछ होता है, लेकिन हम ये नहीं चाहते हैं कि उन बातों से हमारा खेल प्रभावित हो। अब रहाणे हों या फिर कोई और हम टीम में हर किसी का समर्थन करते हैं और बाहर की दुनिया में क्या हो रहा है उस आधार पर फैसले नहीं करते। इस पारी के बाद उन्हें सिर्फ एक बल्लेबाज ही नहीं बल्कि एक व्यक्ति के रूप में भी आगे बढ़ने में मदद मिलेगी। 

अपनी फार्म के बारे में बात करते हुए कोहली ने कहा कि गलती में दोहराव होने पर उसमें सुधार की जरूरत होती है। आपको आगे बढ़ने पर ध्यान देना होगा और जो गलतियां आप दोहरा रहे हैं उन्हें दूर करना होगा। सिर्फ आपको विश्वास होना चाहिए कि आप खराब दौर से बाहर निकल सकते हैं। वहीं मयंक के की पारी के बारे में कोहली ने कहा कि ऐसी पारी खेलने के लिए जज्बे की जरूरत होती है और उनके पास इसकी कमी नहीं है। 

chat bot
आपका साथी