WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम कांबिनेशन पर अजिंक्य रहाणे ने कही ये बात, बल्लेबाजों को बताया अहम

रहाणे ने कहा कि हमें इस मुकाबले को एक सामान्य मैच की तरह ही लेना होगा ना कि फाइनल या फिर कुछ और। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना बेस्ट देते हुए सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं और पांच दिन तक खेल में निरंतर रहना चाहते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 05:16 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 05:16 PM (IST)
WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम कांबिनेशन पर अजिंक्य रहाणे ने कही ये बात, बल्लेबाजों को बताया अहम
भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय टीम से जुड़े कई पहलूओं पर बात की। रहाणे से टीम कांबिनेशनल पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, हमने अपनी टीम कांबिनेशन के बारे में अभी नहीं सोचा है। बुधवार को रहाणे ने कहा कि, हमारे पास अभी इस पर सोचने के लिए समय है। रहाणे ने कहा कि, वो इस फाइनल मैच को भी एक सामान्य टेस्ट मैच की तरह ले रहे हैं और ये बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं कि ये इतना बड़ा इवेंट है। 

रहाणे ने कहा कि, ये सिर्फ एक मानसिक बात है और हमें इस मुकाबले को एक सामान्य मैच की तरह ही लेना होगा ना कि फाइनल या फिर कुछ और। हम न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना बेस्ट देते हुए सिर्फ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं और पांच दिन तक खेल में निरंतर रहना चाहते हैं। टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी रिषभ पंत व शुभमन गिल अपने छोटे क्रिकेट करियर का सबसे बड़ा मैच खेलने जा रहे हैं और इसके बारे में रहाणे ने कहा कि, ये अच्छा होगा कि उन्हें अपने निडर ब्रांड का क्रिकेट खेलने दिया जाए। 

रहाणे ने कहा कि, व्यक्तिगत रूप से मैं रिषभ पंत व शुभमन गिल को कुछ भी नहीं बता रहा हूं और वो अपनी गेम-प्लान जानते हैं। ये उन्हें स्वतंत्रता देने, उनका समर्थन करने, उनकी क्षमताओं पर विश्वास करने के बारे में है। हम किसी भी तरह का भ्रम नहीं चाहते हैं। वहीं रहाणे ने ये भी कहा कि बल्लेबाज इंग्लैंड में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। गेंदबाजों को यहां बहुत मदद मिलती है और हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है। हर किसी की एक अलग गेम-प्लान होती है। यह आपके गेम-प्लान का समर्थन करने के बारे में है। हम बल्लेबाजी यूनिट के रूप में जिम्मेदारी लेंगे और टीम के लक्ष्य को प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। 

chat bot
आपका साथी