भारतीय उप कप्तान बोले, टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतना हमारे लिए विश्व कप हासिल करने जैसा होगा

भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट चैंपियनशिप को विश्व कप जैसा बताया जी हां बिल्कुल जो इशांत ने कहा वो उसपर एकदम से खरे उतरे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को जीतना हमारे लिए विश्व कप को जीतने के बराबर है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 09:32 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:32 PM (IST)
भारतीय उप कप्तान बोले, टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीतना हमारे लिए विश्व कप हासिल करने जैसा होगा
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद में 4 मार्च गुरुवार से खेला जाना है। मैच से दो दिन पहले मंगलवार को भारतीय टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मीडिया से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात की। भारत ने पिछला मैच जीतकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपना जगह पक्का कर ली थी। चौथा टेस्ट ड्रॉ होने पर भी भारत फाइनल में पहुंच जाएगा क्योंकि इंग्लैंड की टीम रेस के बाहर हो चुकी है।

रहाणे ने टेस्ट चैंपियनशिप को विश्व कप जैसा बताया, जी हां, बिल्कुल जो इशांत ने कहा वो उसपर एकदम से खरे उतरे हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को जीतना हमारे लिए विश्व कप को जीतने के बराबर है। हम इसी चीज पर ध्यान लगा रहे हैं। जैसा हमने कहा, इस वक्त हमारा पूरा ध्यान सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेलने पर है। इशांत शर्मा पूरी तरह से सही है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज में रहाणे अब तक महज 85 रन ही बना पाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 67 रन का रहा है जो चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में आया था। भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए पिछले मुकाबले में 10 विकेट से हराकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल की थी।

जब आप स्पिनर ट्रैक पर खेलते हैं, आपको गेंद की लाइन को खेलना होता है और यह बात आप अच्छे से जानते हैं। भारत में पिछले दो साल से हमने काफी सारे मुकाबले नहीं खेले हैं। जब आप स्पिनर और सीमिंग विकेट पर खेलते हैं तो लाइन को खेलने की बात होती है, जब गेंद ज्यादा स्पिनर करती है आपको इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचना होता है। आपको सिर्फ लाइन में खेलना होता है अगर आप बॉल को मिस करेंगे, तो बॉल मिस हो जाएगी। आपको अपने डिफेंस और काबिलियत पर भरोसा रखना होता है स्पिनर और स्विंग करती विकेट पर और यही हम भी फॉलो करते हैं।

chat bot
आपका साथी