डेल स्टेन ने पाकिस्तान लीग को बताया IPL से बेहतर, अजिंक्य रहाणे ने दिया जवाब

रहाणे ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के उस सवाल पर भी बात कि जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में खेली जाने वाली टी20 लीग को भारत की इंडियन प्रीमियर लीग से बेहतर बताया था। रहाणे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रतिक्रिया दी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 09:54 PM (IST)
डेल स्टेन ने पाकिस्तान लीग को बताया IPL से बेहतर, अजिंक्य रहाणे ने दिया जवाब
इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान डेल स्टेन- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले मीडिया के सवालों का जवाब दिया। रहाणे ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन के उस सवाल पर भी बात कि जिसमें उन्होंने पाकिस्तान में खेली जाने वाली टी20 लीग को भारत की इंडियन प्रीमियर लीग से बेहतर बताया था। रहाणे से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कैसे विदेशी खिलाड़ियों को भारत की इस लीग ने मौका दिया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच गुरुवार से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय उप कप्तान ने पिच और बाकी सवालो पर मीडिया को अपना जवाब दिया। मंगलवार को ही सुबह साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने एक ऐसा बयान दिया जिससे पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है। इसको लेकर जब रहाणे से पूछा गया तो उन्होंने इसको लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया दी।

रहाणे ने कहा, आइपीएल ने भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को अपने आप को यहां पर प्रदर्शित करने का बहुत ही अच्छा मौका दिया है। यह एक ऐसा मंच है जहां सभी अपने हुनर को दिखा पाते हैं। मुझे नहीं पता है कि डेल स्टेन ने क्या कहा लेकिन हम इस वक्त यहां पर टेस्ट मैच के बारे में बात करने के लिए मौजूद हैं।

स्टेन ने आइपीएल के 14वें सीजन में नहीं खेलने का फैसला लिया है। टूर्नामेंट के नाम वापस लेने वाले इस खिलाड़ी ने मंगलवार को कहा, दुनिया के बाकी देशों में खेले जाने वाले टी20 लीग में एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें ज्यादा अहमियत दी जाती है। इस वक्त वह पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं।

डेल स्टेन ने कहा कि, बड़े दल, बड़ा नाम और खूब सारा पैसा ये सारी बातें आइपीएल में खिलाड़ियों को क्रिकेट से दूर ले जाती है। स्टेन ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट पाकिस्तान पर कहा कि, मैंने पाया है कि दूसरे टी20 लीग में खेलना एक खिलाड़ी के रूप में ज्यादा फायदेमंद था।

chat bot
आपका साथी