पाकिस्तान से T-20 सीरीज जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने बताई अपनी टीम की कमजोरी

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि वह इस बात से प्रभावित हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 में जब बल्लेबाजी करने की स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी तो उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।

TaniskWed, 21 Jul 2021 06:15 PM (IST)
इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन। (एएनआइ)

मैनचेस्टर, एएनआइ। इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि वह इस बात से प्रभावित हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी 20 में जब बल्लेबाजी करने की स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी, तो उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। ईएसपीएनक्रिकइफो के अनुसार मोर्गन ने कहा, ' हम टीम के तौर पर जानते है कि जब बल्लेबाजी के लिए पिच अच्छी होती है हम कितना बढ़िया खेलते हैं। हम यह भी पता है कि  हमारी कमजोरी बल्लेबाजी के लिए अच्छी स्थिति न होना है। आज रात को लगा कि ऐसा नहीं हुआ। आज बल्लेबाजी के परिस्थिति अनुकूल नहीं थी। गेंद काफी घूम रही थी और काफी स्लो रह रही थी। ऐसे में वास्तव में यह जीत सकारात्मक है।'

बता दें कि इस साल के अंत में यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में मोर्गन ने कहा, 'एक अलग संतुलित टीम  के साथ मैदान पर उतरने का मतलब स्पिनरों के साथ खेलने और कुछ ऑलराउंडरों के साथ ओवर निकलवाना नहीं है। अगर हम ज्यादा टर्न वाले विकेट पर खेलते हैं और आप ऑलराउंडर के तौर पर बेन स्टोक्स या सैम कुरेन को अगर जोड़ दें तो 12-13 खिलाडियों की मजबूत टीम दिखाई देती है, लेकिन मैं ऐसा होने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं। संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में साल के उस समय में मैच खेला हूं जब विश्व कप होने वाला है। गेंद वास्तव में बहुत ज्यादा टर्न नहीं होती है।'

मोर्गन से पूछा गया कि उन्हें क्यों लगता है कि यूएई में गेंद टर्न नहीं होगी? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 2020 में आइपीएल वहां खेला गया था और विकेट काफी ठीक था। वहां के क्यूरेटरों ने बहुत अच्छा काम किया था। ऐसे में नहीं लगता कि वहां गेंद स्पिन होगी।' बता दें कि सीरीज में जीत के साथ इंग्लैंड आइसीसी टी-20 मैंस रैंकिंग में शीर्ष पर बना हुआ, जबकि पाकिस्तान चौथे स्थान पर है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.