top menutop menutop menu

Eng vs SA: एक मैच का बैन लगने के बाद रबादा ने कहा- दोबारा नहीं दोहराना चाहता ये गलती

जोहानसबर्ग, प्रेट्र। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबादा ने कहा कि वह इस बारे में कुछ नहीं कह सकते कि आईसीसी द्वारा उन पर इंग्लैंड के लिए चौथे टेस्ट के लिए लगाया गया प्रतिबंध सही है या गलत, लेकिन सच्चाई यह है कि उन पर प्रतिबंध लगा है। वह अपनी यह गलती फिर नहीं दोहराना चाहते और खुद व टीम को भविष्य में कभी भी नीचा दिखाने की चूक नहीं करेंगे।

रबादा को तीसरे टेस्ट में जो रूट को आउट करने के बाद बल्लेबाज के पास जाकर उकसाने वाली हरकत करने के लिए एक डिमेरिट अंक मिला था, जिसके बाद उन पर एक मैच का प्रतिबंध लग गया। रबादा ने कहा कि मैंने यह उम्मीद नहीं की थी। मुझ पर प्रतिबंध लगाना सही हो या गलत लेकिन सच्चाई यह है कि मुझ पर प्रतिबंध लगा है। निश्चित तौर पर यह दुखद है, लेकिन इससे मुझे अपने खेल पर अतिरिक्त ध्यान देने और कुछ आराम का समय मिल गया है। ऐसा लगातार नहीं हो सकता और इसलिए यह ज्यादा तकलीफदेह है। दक्षिण अफ्रीका को पिछले आठ में से सात टेस्ट मैचों में हार मिली है, जिनमें से चार उसके घर में ही थे।

आपको बता दें कि मेहमान टीम इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में मेजाबन साउथ अफ्रीका को हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने प्रोटियाज को पारी और 53 रन से हराया। इस मैच में इंग्लैंड ने 499 रन बनाकर पहली पारी में पारी की घोषणा कर दी और इसके बाद अफ्रीका की टीम को 209 और 237 रन पर ऑल आउट कर दिया। मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए चार विकेट झटके और अपने टेस्ट करियर की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। वहीं पहली पारी में जोमिनिक बेस ने पांच विकेट लेकर मेजबान टीम की कमर तोड़ दी थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.