भारत की जीत के बाद गावस्कर ने खास अंदाज में मनाया था जश्न, कहा था- हमेशा संजोकर रखूंगा ये खास पल

टेस्ट सीरीज में जीत के बाद भारतीय टीम जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने जैसे ही टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की गावस्कर ने कहा कि मेरी जिंदगी में अब जितना भी समय बचा है मैं इन पलों को हमेशा संजोकर रखूंगा। मैं अभी भी चंद्रमा के ऊपर कक्षा में चक्कर लगा रहा हूं।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 08:53 PM (IST) Author: Sanjay Savern

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर जब रिषभ पंत ने विजयी चौका जड़कर जब भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दिलाई तो यह कभी ना भुलाया जाने वाला क्षण बन गया। चोटिल खिलाडि़यों की फौज के बावजूद गजब का हौसला दिखाने वाली टीम इंडिया के खिलाडि़यों के प्रदर्शन से हर किसी का सीना चौड़ा हो गया। इन्हीं में से एक भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी थे, जिसकी खुशी उनके चेहरे पर साफ देखी जा सकती है, लेकिन अब एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसमें वह हाथों में रेडवाइन लेकर जीत का जश्न मनाते हुए घूम रहे हैं और वहां मौजूद एक-एक ऑस्ट्रेलियाई भी उनके जश्न में शामिल होकर खुशी जाहिर कर रहा है।

दरअसल, गावस्कर ऑस्ट्रेलियाई खेल चैनल 7 के कमेंटेटर पैनल में शामिल थे। टीम इंडिया ने जब जीत दर्ज की, तो उसके बाद स्टेडियम के अंदर तो गजब का नजारा था ही, वहां मौजूद गावस्कर चैनल 7 टीम के साथ इस जश्न को मना रहे थे। वीडियो में साफ है कि गावस्कर हाथों में रेडवाइन का ग्लास ऊपर उठाकर खुशी से कमरे में इधर से उधर घूम रहे हैं और इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा उनको गले लगाकर कह रहे हैं कि हम जीत गए, हम जीत गए। क्या शानदार सीरीज थी। वहीं वहां मौजूद ऑस्ट्रेलियाई लोग भी गावस्कर के साथ अपनी खुशी जाहिर कर रहे थे। गावस्कर ने कहा कि मेरी जिंदगी में अब जितना भी समय बचा है, मैं इन पलों को हमेशा संजोकर रखूंगा। मैं अभी भी चंद्रमा के ऊपर कक्षा में चक्कर लगा रहा हूं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया बेहद विषम परिस्थिति में ऑस्ट्रेलिया को अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था। ये लगातार दूसरा मौका था जब टीम इंडिया ने कंगारू टीम को लगातार उनकी धरती पर टेस्ट सीरीज में हराया था। इस टेस्ट सीरीज में विराट की गैरमौजूदगी और कई स्टार खिलाड़ियों के टीम से बाहर होने के बाद भी टीम का ये कमाल बेमिसाल था। सबसे बड़ी बात ये कि टीम 36 रन पर ऑल आउट होने के बाद भी ऐसा कमाल कर पाने में सफल हो पाई थी। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.