ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही RCB के दिग्गज बोले, IPL जीतने के अलावा भी बड़ी चीजें हो सकती है

एबी ने कहा देखिए आखिरी में जाकर आइपीएल की ट्रॉफी को जीतने से कहीं ज्यादा भी कुछ चीजों मायने रखती है। मुझे लगता है कि यह टीम के खिलाड़ियों के बीच का रिश्ता है आइपीएल का हिस्सा होना मेरा मतलब है यह दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 12:22 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 12:22 AM (IST)
ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही RCB के दिग्गज बोले, IPL जीतने के अलावा भी बड़ी चीजें हो सकती है
विराट कोहली के साथ एबी डिविलियर्स- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अपने पहले खिताब की उम्मीद में उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत अच्छी रही है। टीम ने पहले मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को हराया तो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। इस सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ही अकेली ऐसी टीम है जो अब तक अजेय है। रविवार को टीम का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ होना है।

इस मैच के खेले जाने से पहले टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बताया कि ट्रॉफी जीतना ही सबकुछ नहीं होता। इसके अलावा भी कई चीजें हैं जो ज्यादा मायने रखती है। एबी ने कहा, देखिए, आखिरी में जाकर आइपीएल की ट्रॉफी को जीतने से कहीं ज्यादा भी कुछ चीजों मायने रखती है। मुझे लगता है कि यह टीम के खिलाड़ियों के बीच का रिश्ता है, आइपीएल का हिस्सा होना मेरा मतलब है यह दुनिया का सबसे बेहतरीन टूर्नामेंट है।

टूर्नामेंट का आगाज टीम ने मुंबई के खिलाफ 2 विकेट की जीत के साथ किया था। पिछले मैच हैदराबाद के खिलाफ टीम ने 6 रन की रोमांचक जीत दर्ज की थी। मैच एक वक्त उनके हाथ से निकल गया था लेकिन शाहबाज अहमद ने एक ओवर में तीन विकेट लेकर मैच में वापसी कराई। 

इस साल किसी भी टीम के पास होम ग्राउंड पर खेलने का फायदा नहीं मिलेगा। इस पर उन्होंने कहा, "यह वही टीम है, इस बार किसी भी टीम के पास घर पर मैच खेलने का मौका नहीं होगा। इस चीज की वजह से अलग परिस्थिति और हालात में खुद को ढालना सबसे ज्यादा अहम चीज हो जाती है। हर एक मैच जिसमें भी आप खेलने उतरेंगे वह परिस्थिति के हिसाब से अलग ही होने वाला है। विकेट धीरे धीरे पुराना होता जाएगा, आप उसी एक मैदान पर अलग अलग टीमों के खिलाफ खेलने उतरेंगे। इसकी वजह से आपको अलग रणनीति और अलग योजना के साथ उतरने पर बाध्य होना पड़ेगा।"

chat bot
आपका साथी