श्रीलंका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी पसंदीदा भारतीय टीम, इन्हें बनाया टीम का कप्तान

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि मेरी इस टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे जबकि टीम की उप-कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। धवन के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि उन्होंने अपने-आप में काफी बदलाव किए हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 03:25 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:18 PM (IST)
श्रीलंका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी पसंदीदा भारतीय टीम, इन्हें बनाया टीम का कप्तान
भारतीय वनडे टीम के खिलाड़ी एक साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया के कई प्रमुख खिलाड़ी नहीं जा पाएंगे क्योंकि वो सभी इंग्लैंड दौरे पर जा रहे हैं। अब टीम के कई खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में भारत की बी टीम श्रीलंका जाएगी। अब कौन-कौन से भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर जा सकते हैं इसे लेकर आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरेट 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है। वहीं उन्होंने अपनी इस टीम में कप्तान और उप-कप्तान का भी चयन किया। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, मेरी इस टीम के कप्तान शिखर धवन होंगे जबकि टीम की उप-कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी। धवन के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि, पिछले दो साल में मैंने देखा है कि, उन्होंने अपने-आप में काफी बदलाव किए हैं और काफी जिम्मेदारी के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। उनके साथ बतौर ओपनर पारी की शुरुआत करने के लिए पृथ्वी शॉ का मैं चयन करूंगा। वो इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं और इस रोल के लिए सबसे सही होंगे। 

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में पांड्या बंधुओं को शामिल किया और कहा कि, हार्दिक पांड्या मेरी टीम के उप-कप्तान होंगे साथ ही क्रुणाल पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था और वो भी मेरी टीम में होंगे। उन्होंने टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को रखा तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, टी नटराजन को टीम में जगह दी। बतौर स्पिनर आकाश चोपड़ा की टीम में राहुल चाहर व वरुण चक्रवर्ती को जगह मिली। वैसे ये पहले ही साफ हो चुका है कि, श्रेयस अय्यर श्रीलंका दौरे पर नहीं जाएंगे। 

श्रीलंका दौरे के लिए आकाश चोपड़ा की फेवरेट 17 सदस्यीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्रा चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, टी नटराजन, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती, संजू सैमसन, दीपक हूडा, प्रसिद्ध कृष्णा।

chat bot
आपका साथी