IPL 2022 में कौन होगा लखनऊ और अहमदाबाद की टीम का कप्तान, पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

IPL 2022 से पहले दो नई टीमों को ड्राफ्ट से तीन-तीन खिलाड़ियों को पिक करने का मौका मिलेगा। ये 6 खिलाड़ी कौन-कौन से हो सकते हैं इसके बारे में पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा ने बात की है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:25 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:59 AM (IST)
IPL 2022 में कौन होगा लखनऊ और अहमदाबाद की टीम का कप्तान, पूर्व क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी
lucknow और Ahemdabad की Team के कप्तान

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन से पहले बड़ी भविष्यवाणी की है। आकाश चोपड़ा ने उन क्रिकेटरों का नाम बताया है, जिनको आइपीएल की नई टीमें अपने साथ जोड़ सकती हैं। आइपीएल 2022 से ये टूर्नामेंट 8 नहीं, बल्कि 10 टीमों का होने जा रहा है, क्योंकि लखनऊ और अहमदाबाद की टीम भी अब इस टी20 लीग का हिस्सा होगी। ऐसे में मेगा आक्शन से पहले इन दो टीमों के पास मैक्सिमम तीन-तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका है, जिसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है।

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए अनुमान लगाया है कि पंजाब किंग्स के साथ अपनी साझेदारी तोड़ने के बाद केएल राहुल लखनऊ की टीम में नजर आ सकते हैं और वे टीम के कप्तान भी होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में भी ये दावा किया जा रहा है कि लखनऊ की टीम केएल राहुल को 20 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ने पर विचार कर रही है। इसके अलावा आकाश चोपड़ा का मानना है कि अहमदाबाद की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर हो सकते हैं, जिनको दिल्ली कैपिटल्स ने रिटेन नहीं किया है। उनको इस टूर्नामेंट में कप्तानी करने का अनुभव है और उनकी कप्तानी में टीम आइपीएल का फाइनल भी खेल चुकी है।

किस-किस खिलाड़ी को चुनेंगी नई टीमें

आकाश चोपड़ा ने लखनऊ के साथ विदेशी खिलाड़ी के तौर पर राशिद खान के जुड़ने की भविष्यवाणी की है, जबकि एक अन्य भारतीय के रूप में आकाश चोपड़ा ने लखनऊ की टीम को विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को दिया है। वहीं, अहमदाबाद के साथ श्रेयस के अलावा डेविड वार्नर के जुड़ने की भी आशंका जताई है। वे विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने एक खराब सीजन के कारण रिटेन नहीं किया है। इसके अलावा लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के भी अहमदाबाद की टीम से जुड़ने की संभावना जताई है, क्योंकि रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने चहल को रिटेन नहीं किया है, जो शार्ट फार्मेट के एक दमदार गेंदबाज हैं।

chat bot
आपका साथी