पूर्व क्रिकेटर का दावा- इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को IPL 2022 के मेगा आक्शन में मिलेगी मोटी रकम

IPL 2022 के मेगा आक्शन से पहले भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दावा किया है कि भारत के 6 खिलाड़ी काफी महंगे खरीदे जाएंगे। इनमें हार्दिक पांड्या शिखर धवन और दीपक चाहर जैसे दिग्गज खिलाड़ी का नाम शामिल है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:44 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:44 PM (IST)
पूर्व क्रिकेटर का दावा- इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को IPL 2022 के मेगा आक्शन में मिलेगी मोटी रकम
IPL 2022 के लिए मेगा आक्शन होना है

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दो नई फ्रेंचाइजी की आने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी सत्र से पहले अगले महीने एक बड़ी नीलामी होनी होनी है। ऐसे में मौजूदा आठ टीमों को मेगा नीलामी से पहले अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति थी। ऐसे में कई दिग्गज खिलाड़ियों को आठ फ्रेंचाइजी ने जाने दिया। इसके अलावा दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद को नीलामी से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों का अपने साथ जोड़ सकती हैं, जिसमें 2 भारतीय और 1 विदेशी खिलाड़ी हो सकता है। ऐसे में बाकी बचे खिलाड़ी कौन से हो सकते हैं, जिन पर बड़ी बोली लग सकती है, इसका दावा पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने किया है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश तोपड़ा ने उन कैप्ड इंडियन खिलाड़ियों के बारे में बात की, जो मेगा आक्शन में मोटी रकम हासिल कर सकते हैं। आकाश चोपड़ा का कहना है कि आलराउंडर हार्दिक पांड्या, तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, दीपक चाहर, स्पिनर राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन और ओपनर शिखर धवन का नाम शामिल है। आकाश चोपड़ा ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा, "हार्दिक पांड्या महंगे होंगे। उनके मौजूदा फार्म को मत देखो। ऐसे में कोई अन्य आलराउंडर उनके कौशल से मेल नहीं खा सकता है। वह नंबर 5, 6 या 7 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। कुछ ओवर भी फेंक सकते हैं, साथ ही वह गन फील्डर भी हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि वह बहुत महंगे बिकेंगे।"

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को लेकर चोपड़ा ने कहा, "हर्शल पटेल को (आरसीबी द्वारा) रिटेन नहीं किया गया था। वह एक सिद्ध वस्तु है। वह एक सीजन का आश्चर्य नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने हाल ही में भारत के लिए खेला और अच्छा प्रदर्शन किया। ऐसा नहीं है कि उन्हों कुछ मैदानों में प्रदर्शन किया है। उन्होंने हर जगह अच्छी गेंदबाजी की है। वह खेल चुके हैं और उनके पास काफी विविधताएं हैं।" इसके अलावा दीपक चाहर को लेकर कहा, "दीपक चाहर पर भी आक्शन में नजर रखी जाएगी। वह पहले छह ओवरों में विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। इसलिए वह मैच विनर हैं। वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वह सीएसके में थे, इसलिए उन्होंने ज्यादा बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन एक अन्य फ्रेंचाइजी में उन्हें भी बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा।"

राहुल चाहर और आर अश्विन को लेकर उन्होंने कहा, "राहुल चाहर भी महंगे होंगे। अन्य लेग स्पिनर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि राहुल चाहर के लिए 2-3 फ्रेंचाइजी के बीच रस्साकशी होगी। अश्विन भी काफी महंगे होंगे। हो सकता है कि उनको ड्राफ्ट में न शामिल किया जाए, लेकिन यह एक महंगी खरीद होगी। दो तीन टीमों की उसमें दिलचस्पी हो सकती है। उनका हालिया फार्म भी काफी अच्छा है।" वहीं, शिखर धवन को लेकर उन्होंने कहा, "शिखर धवन 500-600 रन का बैंक है। वह भारत और विदेशों में रन बनाते हैं। वह टी20 में शानदार शुरुआत करते हैं। कई टीमें उनमें दिलचस्पी लेंगी। हम डेविड-धवन (डेविड वार्नर और शिखर धवन) का पुनर्मिलन देख सकते हैं। अहमदाबाद इन दोनों को खरीद सकता है।"

chat bot
आपका साथी