IPL 2021 की Flop XI में पूर्व क्रिकेटर ने इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को भी किया शामिल

IPL 2021 की उस प्लेइंग इलेवन को पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने चुना है जो इस टूर्नामेंट में फ्लाप रही है। इस फ्लाप इलेवन में आकाश चोपड़ा ने तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों को भी चुना है जो टी20 विश्व कप 2021 में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 01:39 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 01:39 PM (IST)
IPL 2021 की Flop XI में पूर्व क्रिकेटर ने इन 3 भारतीय खिलाड़ियों को भी किया शामिल
IPL 2021 की फ्लाप इलेवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 2021 का समापन हो गया है और हर कोई बता सकता है कि आइपीएल के 14वें सीजन की बेस्ट इलेवन कैसी होगी। हालांकि, जिन खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, उनकी फ्लाप इलेवन पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बनाई है। आकाश चोपड़ा ने अपनी इस अंडरपरफार्मिंग प्लेइंग इलेवन में ऐसे खिलाड़ियों को चुना है, जिन्होंने उम्मीद के मुताबिक खराब प्रदर्शन किया है।

आइपीएल 2021 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता है और कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने चौथी बार आइपीएल की ट्राफी कब्जाई है। वहीं, फ्लाप इलेवन में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने तीन ऐसे क्रिकेटरों को भी शामिल किया है, जो टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप खेलने वाले हैं। इन खिलाड़ियों के नाम हैं, आलराउंडर हार्दिक पांड्या, स्पिनर आर अश्विन और तेज गेंदबाज भुवनेश्व कुमार।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से आइपीएल 2021 में अपेक्षा के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करने वाले 11 खिलाड़ियों को चुना। इस प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन और निकोलस पूरन को रखा है। लिविंगस्टोन ने 5 मैचों में 42 रन बनाए हैं, जबकि पूरन ने 12 मैचों में सिर्फ 85 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर आकाश ने सुरेश रैना को चुना। रैना भी इस सीजन फ्लाप रहे हैं। चौथे नबर पर उन्होंने केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन को चुना है।

आकाश चोपड़ा की इस फ्लाप इलेवन में पांचवें नंबर पर हार्दिक पांड्या हैं, जो 12 मैचों में केवल 127 रन बना सके हैं। छठे नंबर पर उन्होंने रियान पराग को चुना हैं, जबकि सातवें नंबर पर क्रुणाल पांड्या को रखा है। स्पिनर के तौर पर आर अश्विन को रखा है, जबकि इसके बाद उन्होंने तेज गेंदबाज काइल जैमीसन को चुना है। आरसीबी के एक और तेज गेंदबाज डेन क्रिस्चियन को भी इसमें जगह दी है। आखिर में भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इसमें जगह दी गई है।

आकाश चोपड़ा ने चुनी IPL 2021 की फ्लाप प्लेइंग XI

लियाम लिविंगस्टोन, निकोलस पूरन, सुरेश रैना, इयोन मोर्गन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, आर अश्विन, रियान पराग, डेनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, भुवनेश्वर कुमार।

chat bot
आपका साथी