T20 World Cup: आकाश चोपड़ा का दावा, पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका

ICC T20 World Cup 2021 का अपना आगाज मैच भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है लेकिन इससे पहले पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि कौन सा खिलाड़ी इस मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएगा।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 01:57 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 01:57 PM (IST)
T20 World Cup: आकाश चोपड़ा का दावा, पाकिस्तान के खिलाफ इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका
भुवनेश्वर कुमार इस समय फार्म में नहीं हैं (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के अपने अभियान की शुरुआत भारतीय टीम को 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करनी है। हालांकि, इससे पहले 20 अक्टूबर को टीम इंडिया अपने दूसरे वार्मअप मैच में आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है, जिसे पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के आगाज मैच में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलेगा।

क्रिकेटर से क्रिकेट विशेषज्ञ बने आकाश चोपड़ा को लगता है कि भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम के आगाज मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं किया जा सकता है। आकाश चोपड़ा की ये टिप्पणी उस समय आई जब स्विंग गेंदबाज गेंद के साथ प्रभाव नहीं दिखा पाए। वार्मअप मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपने चार ओवरों में भुवनेश्वर कुमार ने 54 रन खर्च किए। आमतौर पर इतनी ज्यादा रन भुवनेश्वर कुमाल लुटाते नहीं हैं।

आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा है कि वह किसी भी तरह की स्विंग कराने में भी नाकाम रहे और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने उन्हें मैदान के सभी हिस्सों में चौके-छक्के मारकर इसका पूरा फायदा उठाया। भारत के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज मुहम्मद शमी थे, जो तीन विकेट लेने में सफल रहे। आफ स्पिनर आर अश्विन सबसे किफायती गेंदबाज थे, उन्होंने 4 ओवर में 23 रन दिए। प्रबंधन के लिए सबसे बड़ी चिंता भुवनेश्वर कुमार की फार्म होगी, क्योंकि वे अनुभवी गेंदबाज हैं।

चोपड़ा ने स्विंग गेंदबाज के प्रदर्शन की समीक्षा की और कहा कि वह अपने आप को सामान्य नहीं देख रहे हैं। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "भुवनेश्वर कुमार महंगे रहे हैं। वह वैसे नहीं दिख रहे, जैसे वह हैं। उनके पास काफी अनुभव है, लेकिन मैं 100 फीसदी आश्वस्त नहीं हूं कि आप उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ इलेवन में रख सकते हैं। मैं शार्दुल ठाकुर के बारे में सोचूंगा।" वहीं, राहुल चाहर को लेकर आकाश ने कहा कि वे वरुण चक्रवर्ती को टीम में देखना पसंद करेंगे।

chat bot
आपका साथी