इन सर्दियों में करिए जोधपुर सहित बीकानेर और जैसलमेर की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है यह शानदार टूर पैकेज

अगर आप भी घूमने के शौकीन है और कहीं जाना चाह रहे हैं तो सर्दियों के मौसम में राजस्थान की सैर कर सकते हैं। राजस्थान हमारे देश का ऐसा राज्य है जो हमेशा से ही पर्यटकों के लिस्ट में टॉप पर रहता है।

Abhishek PoddarSat, 04 Dec 2021 08:37 AM (IST)
आप इन सर्दियों में जोधपुर की यात्रा कर सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, और इस महीने में क्रिसमस की छुट्टियां भी पड़ने वाली हैं। कई सारे लोग इन छुट्टियों में कहीं घूमने का मन बना रहे होते हैं, अगर आप भी घूमने के शौकीन है और कहीं जाना चाह रहे हैं तो सर्दियों के मौसम में राजस्थान की सैर कर सकते हैं। राजस्थान हमारे देश का ऐसा राज्य है जो हमेशा से ही पर्यटकों के लिस्ट में टॉप पर रहता है। हर साल काफी बड़ी संख्यामें सैलानी राजस्थान की यात्रा पर आते हैं। यह जगह विदेशी पर्यटकों को भी खूब लुभाती रही है। यहां पर स्थित किले, रेत के मैदानों से घिरा रेगिस्तान, महल और यहां कि संस्कृति सैलानियों का मन मोह लेती है। आइआरसीटीसी राजस्थान घूमने का मन बना रहे सैलानियों के लिए काफी शानदार एयर टूर पैकेज की पेशकश भी कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को, डेजर्ट सर्किट ऑफ राजस्थान नाम दिया है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी डिटेल।

टूर का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली हवाई अड्डे से होगी। यात्री नई दिल्ली से जोधपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। यात्री जोधपुर उतरने के बाद होटल में चेक इन करके शाम को जोधपुर के शानदार बाजार में घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। बाजार की सैर करने के बाद सैलानी रात को होटल में डिनर करके आराम करेंगे। इसकी अगले दिन सुबह नाश्ते के बाद सैलानी जोधपुर में मेहरानगढ़ किला, उम्मेद भवन संग्रहालय और जसवंत थड़ा जैसी जगहों की सैर करेंगे। इसके बाद रात में यात्री होटलमें रात का आराम और डिनर करेंगे।

इसके अगले दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के बाद बीकानेर के लिए रवाना हो जाएंगे। बीकानेर जाने के रास्ते में यात्री, चूहा मंदिर और ऊंट राष्ट्रीय अनुसंधान केंद्र की यात्रा करेंगे। यात्री शाम को बीकानेर के बाजार में घूमने का लुत्फ ले सकते हैं। बीकानेर अपनी नमकीन की शानदार वरायटी और रेंज के लिए जाना जाता है। इसके अगले दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के बाद जूनागढ़ किले की सैर पर निकलेंगे। इसके बाद वे जैसलमेर के लिए रवाना होंगे। जैसलमेर जाने के रास्ते में यात्री गडसीसर झील की यात्रा करेंगे।

इसकी अगली सुबह नाश्ते के बाद सैलानी जैसलमेर किला, पटवों की हवेली की सैर करने के बाद, सैम ड्यून्स के लिए आगे बढ़ेंगे। रास्ते में सैलानी कुलधारा गांव की भी सैर करेंगे। सैम ड्यून्स में यात्री ऊंट की सवारी और वहां के सनसेट का लुत्फ उठा सकेंगे। रात के रुकने की व्यवस्था तम्बू में रहेगी। इसके अगले दिन यात्री नाश्ता करके एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे।

कितने का है टूर पैकेज

जोधपुर, बीकानेर और जैसलमेर घूमने के इस पांच रात और छह दिन वाले टूर पैकेज के लिए आपको 27380 रुपये खर्च करने होंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.