ये हैं भारत के 5 सबसे महंगे घर, जानिए कौन है करोड़ों के इन घरों का मालिक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक के घर का नाम एंटीला है। इस घर की लागत 10 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 10:45 AM (IST) Updated:Wed, 03 Oct 2018 08:26 AM (IST)
ये हैं भारत के 5 सबसे महंगे घर, जानिए कौन है करोड़ों के इन घरों का मालिक
ये हैं भारत के 5 सबसे महंगे घर, जानिए कौन है करोड़ों के इन घरों का मालिक

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अपना घर बनाना हर किसी के लिए एक सपना होता है। कुछ लोग अपने घर को अपनी क्षमता के हिसाब से खर्चा करके बनवाते हैं तो कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने घर को हर सुविधा से लैस करने के लिए पैसा पानी की तरह बहाने में भी गुरेज नहीं करते। हम अपनी इस खबर में आपको भारत के पांच ऐसे महंगे घरों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिन्हे देखकर आप भी कह उठेंगे कि वाकई घर हो तो ऐसा। इन घरों के मालिक देश के बड़े उद्योगपति, राजनेता और फिल्म कलाकार हैं।

मुकेश अंबानी का घर: भारत ही नहीं दुनिया के अमीरों में शुमार मुकेश अंबानी का घर बेहद खूबसूरत एवं आलीशान है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक के घर का नाम एंटीला है। इस घर की लागत 10 हजार करोड़ रुपये बताई जाती है। साउथ मुंबई में स्थित यह घर 27 मंजिला एक इमारत है जिसमें 6 मंजिलों पर तो सिर्फ पार्किंग की सुविधा है। घर में 3 हेलीपैड, जिम, थियेटर आदि सुख-सुविधा का हर सामान मौजूद है। दिलचस्प बात यह है कि इस घर के कुल 5 सदस्यों की देखरेख के लिए 600 लोगों का स्टाफ हरदम मौजूद रहता है।

जिंदल हाउस: कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल का घर भी काफी आलीशान है। राजधानी के लुटियन जोंस में स्थित जिंदल का यह बंगला 150 करोड़ रुपये में बना है। दिल्ली के सबसे पॉश इलाके में बना यह घर करीब 3 एकड़ में फैला है।

शाहरुख खान का मन्नत: बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान का बंगला भी हर मामले में यूनीक है। शाहरुख के इस बंगले का नाम मन्नत है। इस बंगले की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये के आसपास बताई जाती है। इस घर में ऑफिस स्पेस, स्टूडियोज, बॉक्सिंग रिंग और टेबिल टेनिस कोर्ट भी मौजूद हैं।

रतन टाटा: देश के दिग्गज बिजनेस मैन में शुमार और टाटा सन्स के चेयरमैन रतन टाटा का मुंबई स्थित बंगला भी काफी आकर्षक है। समुद्र के किनारे बसा यह बंगला कई मायनों में आकर्षक है और इस बंगले की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जाती है।

छोटे अंबानी का घर: छोटे अंबानी यानी अनिल अंबानी का नया घर भी काफी आकर्षक होगा। अनिल अंबानी के इस घर की कीमत 5 हजार करोड़ रुपये के आस पास बताई जा रही है। अनिल अंबानी का यह बंगला मुंबई की पाली हील में बन रहा है।

chat bot
आपका साथी