इन छुट्टियों में करिए अमृतसर की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार रेल टूर पैकेज

अमृतसर घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए IRCTC काफी शानदार ट्रेन टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आप बेहद ही कम खर्चे में IRCTC के इस टूर पैकेज को बुक करके अमृतसर घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं।

Abhishek PoddarPublish:Sun, 05 Dec 2021 10:16 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 06:58 AM (IST)
इन छुट्टियों में करिए अमृतसर की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार रेल टूर पैकेज
इन छुट्टियों में करिए अमृतसर की सैर, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार रेल टूर पैकेज

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, और इस महीने यानी कि दिसंबर में क्रिसमस की छुट्टी भी पड़ने वाली है। छुट्टियों के समय कई सारे लोग पहाड़ों पर जाते हैं। अगर आपके पास ज्यादा छुट्टियां नहीं बची हैं, तो आप पंजाब का सबसे बड़ा शहर अमृतसर आपके घूमने के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है। पंजाब हमारे देश का एक ऐसा राज्य है, जो कि सांस्कृतिक और ऐतिहासिक विरासतों से भरा हुआ है। पांच नदियों की यह धरती हमेशा से ही सैलानियों को आकर्षित रही है। साथ ही पंजाब गुरु परंपरा और सिख धर्म का सबसे बड़ा और अहम केंद्र भी है। यह धरती गुरुनानक देव जी सहित कई संतों और स्वतंत्रता सेनानियों की जन्मभूमि है। एक या दो दिन की छुट्टियों का मजा लेने के लिए अमृतसर सबसे शानदार जगहों में से एक है।

अमृतसर घूमने का मन बना रहे लोगों के लिए IRCTC काफी शानदार ट्रेन टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आप बेहद ही कम खर्चे में IRCTC के इस टूर पैकेज को बुक करके अमृतसर घूमने का लुत्फ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज की पूरी जानकारी।

टूर का कार्यक्रम

अमृतसर यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी। सैलानी नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस द्वारा अमृतसर पहुंचेंगे। अमृतसर रेलवे स्टेशन से सैलानियों को होटल ले जाया जाएगा। होटल में कुछ देर आराम करने के बाद शाम को यात्री वाघा बॉर्डर की सैर के लिए जाएंगे। वाघा बॉर्डर देखने के बाद वापस यात्री होटल पहुंचेंगे। इसकी अलगी सुबह सैलानी नाश्ता करके स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) का दर्शन करके जलियांवाला बाग देखने के लिए जाएंगे। इसके बाद सैलानी वापस होटल लौटेंगे और दोपहर के लंच के बाद अमृतसर रेलवे स्टेशन से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

किराया और सुविधा

अमृतसर के इस एक रात और दो दिनों वाले टूर पैकेज के लिए आपको 5,780 रुपये खर्च करने होंगे। इस टूर पैकेज में आपको अमृतसर और वापसी का टिकट स्वर्ण शताब्दी में टिकट कराया जाएगा। ऑन बोर्ड ब्रेकफास्ट, रेलवे स्टेशन से एसी गाड़ी से ड्रॉप सर्विस, एसी रूम में ठहरने की सुविधा, भोजन की सुविधा और साइटसीन के लिए एसी गाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी।