SBI ग्राहक ध्यान दें! अब बिना लॉग इन किए चेक कर सकते हैं अकाउंट बैलेंस, देख सकते हैं पासबुक, जानिए कैसे

लॉग इन किए बिना अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं पासबुक देख सकते हैं और लेन-देन कर सकते हैं। SBI ने एक ट्वीट में कहा कि अब आप बिना लॉग इन किए अपने खाते की शेष राशि की जांच करें पासबुक देखें और लेनदेन करें।

By NiteshEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 12:34 PM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2020 06:49 PM (IST)
SBI ग्राहक ध्यान दें! अब बिना लॉग इन किए चेक कर सकते हैं अकाउंट बैलेंस, देख सकते हैं पासबुक, जानिए कैसे
SBI account holders can check balance view passbook

नई दिल्ली बिजनेस डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने SBI YONO एप पर विशेष सुविधाएं पेश की हैं, जिससे ग्राहक अपने बैंक खाते के डिटेल को एप में अकाउंट लॉग इन किए बिना जान सकते हैं। SBI YONO एप अब प्री-लॉगिन सुविधा है, जिसका मतलब है कि आप अब लॉग इन किए बिना अपने खाते की शेष राशि की जांच कर सकते हैं, पासबुक देख सकते हैं और लेन-देन कर सकते हैं। SBI ने एक ट्वीट में कहा कि अब आप बिना लॉग इन किए अपने खाते की शेष राशि की जांच करें, पासबुक देखें और लेनदेन करें। 

SBI YONO एप में क्या हुआ बदलाव?

अब SBI YONO एप पर लॉगइन ऑप्शन के साथ व्यू बैलेंस और क्विक पे का ऑप्शन होगा।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए 6 अंकों का MPIN या बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन/फेस आईडी या यूजर आईडी और पासवर्ड की आवश्यक होगी।

बिना लॉग इन के कैसे देखें SBI YONO एप में बैलेंस, एम-पासबुक आप MPIN का उपयोग कर सकते हैं यूजर आईडी और पासवर्ड बायोमेट्रिक लॉग इन किए बिना YONO एप में बैलेंस चेक करने के लिए Balance 'व्यू बैलेंस' विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद MPIN या यूजर आईडी और पासवर्ड या बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन या फेस आईडी में से किसी एक को चुनना होगा। YONO एप से जुड़े सभी अकाउंट का बैलेंस ऑथेंटिकेशन के बाद चेक किया जा सकता है। अकाउंट बैलेंस के नीचे 'व्यू ट्रांजैक्शंस' का विकल्प होगा, जिस पर आप लेन-देन की डिटेल यानी चयनित खातों की एम-पासबुक देख सकते हैं। 'ओटीपी मैनेजमेंट फीचर' की मदद से अब यूजर्स अपने लेन-देन की सीमा तय कर सकते हैं। SBI YONO क्विक पे फीचर क्या है? एप में लॉग इन किए बिना 'YONO Quick Pay' पर क्लिक करके यूजर्स 2,000 रुपये तक का लेनदेन कर सकते हैं। इस सुविधा के लिए प्रमाणीकरण MPIN/बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन/फेस आईडी/यूजर आईडी और पासवर्ड में से एक के माध्यम से करना होगा।

chat bot
आपका साथी