Zomato, के बाद अब Policybazaar आईपीओ लाने की तैयारी में, जानिए इस IPO से जुड़ी हर जरूरी बात

Policybazaar IPO News फूड डिलिवरी प्लटेफॉर्म Zomato के बाद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Policybazaar और Paisabazaar का परिचालन करने वाली PB Fintech ने भी 6017.50 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के समक्ष शुरुआती दस्तावेज दाखिल किया है।

Ankit KumarMon, 02 Aug 2021 02:11 PM (IST)
PB Fintech, इंश्योरेंस और लेंडिंग क्षेत्र का अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है।

नई दिल्ली, पीटीआइ। देश के आईपीओ मार्केट में बहार है। एक के बाद कई कंपनियां लगातार अपना पब्लिक ऑफर ला रही हैं। नई स्टार्टअप कंपनियां भी इसमें पीछे नहीं हैं। फूड डिलिवरी प्लटेफॉर्म Zomato के बाद ऑनलाइन प्लेटफॉर्म Policybazaar और Paisabazaar का परिचालन करने वाली PB Fintech ने भी 6,017.50 करोड़ रुपये के आईपीओ (IPO) के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी के समक्ष शुरुआती दस्तावेज दाखिल किया है। रेड हेयरिंग प्रोस्पेक्टस (DRHP) के मुताबिक इस पब्लिक ऑफर के तहत कंपनी 3,750 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 2,267.50 करोड़ रुपये के शेयर जारी किए जाएंगे।

OFS के तहत SVF Python II (Cayman) 1,875 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री करेगाी। Yashish Dahiya 250 करोड़ रुपये मूल्य के शेयरों की बिक्री करेंगे। कुछ अन्य शेयरहोल्डर्स भी OFS के जरिए अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे। कंपनी आईपीओ से पहले इक्विटी शेयरों के प्राइवेट प्लेसमेंट के जरिए 750 करोड़ रुपये जुटाने पर विचार कर सकती है।

इस इश्यू से प्राप्त धनराशि का इस्तेमाल कंपनी के ब्रांड की विजिबलिटी के साथ जागरूकता बढ़ाने के साथ-साथ वृद्धि की नई संभावनाओं की तलाश और कंज्यूमर बेस बढ़ाने के साथ ऑफलाइन मौजूदगी बढ़ाने के लिए किया जाएगा।

इसके साथ-साथ आईपीओ से प्राप्त धन राशि का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण, भारत के बाहर उपस्थिति बढ़ाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जैफरीज इंडिया इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं।

PB Fintech, इंश्योरेंस और लेंडिंग क्षेत्र का अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। यह कंपनी टेक्नोलॉजी, डेटा और इनोवेशन का इस्तेमाल करती है।

यह प्लेटफॉर्म भारत में लोगों को इंश्योरेंस, क्रेडिट और अन्य फाइनेंशियल प्रोडक्ट तक सुलभ पहुंच को सुनिश्चित करने की दिशा में काम करता है। साथ ही यह कंपनी दुर्भाग्यपूर्ण मौत, बीमारी या नुकसान के पड़ने वाले आर्थिक प्रभावों को लेकर भी लोगों को जागरूक करता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.