नई दिल्ली रेलवे स्टेशन NDLS पर मिलेगा एयरपोर्ट का मजा, यात्रियों के लिए तैयार हुआ यह शानदार रूम

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर सफर करने वालों को एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जा रही हैं। यात्रियों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा एक विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज (Executive Lounge) बनाया गया है।

Ashish DeepTue, 21 Sep 2021 01:32 PM (IST)
इसमें यात्रियों को हर वो सुविधा मिलेगी, जो किसी हवाईअड्डे पर मिला करती हैं। (Twitter@RailMinIndia)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क । नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) पर सफर करने वालों को एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जा रही हैं। यात्रियों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा एक विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज (Executive Lounge) बनाया गया है। यात्रियों को यह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर मिलेगा। इसमें यात्रियों को हर वो सुविधा मिलेगी, जो किसी हवाईअड्डे पर मिला करती हैं। (Twitter@RailMinIndia)

स्टेशन पर बने एग्जीक्यूटिव लाउंज (Executive Lounge) में मसाज चेयर सर्विस (Massage Chair Service), म्यूजिक (Music), बिजनेस सेंटर (Business centre) की सुविधा मुहैया कराई गई हैं। यदि किसी यात्री को अपने ऑफिस का काम करना है और उसे इंटरनेट की सुविधा के साथ कंप्यूटर की जरूरत है तो वह इस लाउंज के बिजनेस सेंटर का इस्तेमाल कर सकता है।

इस लाउंज में वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन (Wifi Internet connection), टीवी ( TV ) भी दिया जाएगा, वहीं यात्री तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

हालांकि इन सभी सुविधाओं के लिए यात्रियों को एक निर्धारित रकम देनी होगी। आईआरसीटीसी द्वारा जो शुल्क तय किया गया है, उसमें एक घंटे के लिए रुकने पर 150 रुपये एंट्री फी देनी होगी। प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से देने होंगे।

यदि यात्री लाउंज पैकेज 1 (Lounge Package 1) लेना चाहें वो भी ले सकते हैं। इसमें 2 घंटे के 600 रुपये देने होंगे। इसमें एंट्री फी, ब्रेकफास्ट, लंच डिनर और शावर शामिल हैं।

इसके अलावा यदि कोई यात्री लाउंज पैकेज 2 (Lounge Package 2) लेना चाहे तो उसके लिए अलग से रकम चुकानी होगी और उसमें यात्री को अलग से विशेष सुविधाएं मिलेंगी।

इस लाउंज में आईआरसीटीसी विशेष बुफे के रूप में भोजन की व्यवस्था भी कराएगा, जिसकी कीमत 250 से 385 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है। यात्रियों के लिए यह लाउंज 24 घंटे खुला रहेगा।

( IANS इनपुट के साथ )

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.