बुक करा रखा है जेट एयरवेज का टिकट, तो जानिए रिफंड पाने के लिए आपको क्या करना होगा

बुधवार रात को नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अपनी सभी उडानों को अस्थायी तौर पर रोके जाने की घोषणा कर दी थी

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sat, 20 Apr 2019 10:09 AM (IST) Updated:Sat, 20 Apr 2019 12:53 PM (IST)
बुक करा रखा है जेट एयरवेज का टिकट, तो जानिए रिफंड पाने के लिए आपको क्या करना होगा
बुक करा रखा है जेट एयरवेज का टिकट, तो जानिए रिफंड पाने के लिए आपको क्या करना होगा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज अपनी उड़ानों के अस्थायी निलंबन से प्रभावित सभी यात्रियों को टिकट किराए की वापसी की पेशकश कर रही है। एयरलाइन ने आश्वासन दिया है कि उनकी कस्टमर्स सपोर्ट टीम यह सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम कर रही है कि मेहमानों को पूरा पैसा रिफंड किया जाए।

एयरलाइन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jetairways.com के माध्यम से कहा, " परिचालन कारणों के चलते, हमारी उड़ानें प्रभावित हुई है। हमें पता है कि इससे हमारे मेहमानों की यात्रा योजना प्रभावित हुई है और इस असुविधा के लिए वास्तव में हमें खेद है।"

बुधवार रात को नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अपनी सभी उडानों को अस्थायी तौर पर रोके जाने की घोषणा कर दी थी। कर्जदाताओं की ओर से सहायता राशि को दिए जाने से इनकार के बाद विमानन कंपनी को मजबूरन यह घोषणा करनी पड़ी थी।

जेट एयरवेज के टिकट कैंसिलेशन और रिफंड प्रक्रिया के बारे में आपको ये पांच बातें पता होनी चाहिए-

जेट एयरवेज ने अपने यात्रियों से आग्रह किया है कि अगर उन्होंने सीधे कंपनी की वेबसाइट या मोबाइल एप से टिकट बुक किया है तो वो आधिकारिक वेबसाइट के 'Flight Disruption Assistance' विकल्प पर क्लिक करें और वहां दिए गए फॉर्म को भरें।

'Flight Disruption Assistance' ऑप्शन पर क्लिक करें।

क्लिक करते ही एक फॉर्म खुलेगा इसे भरें।

एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी भी दी है कि यह सुविधा उन यात्रियों के लिए भी उपलब्ध है, जिन्होंने एयरलाइन के संपर्क केंद्र या किसी टिकट कार्यालय के माध्यम से टिकट बुक किया है। एक बार रिफंड रिक्वेस्ट प्रोसेस हो जाने के बाद एयरलाइन कंपनी अगले 7 से 10 कार्यकारी दिवसों में उस अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर देगी जिसके माध्यम से टिकट बुक कराया गया था। वहीं अगर यात्री ने किसी एजेंट के माध्यम से टिकट बुक कराया है तो उन्हें सीधे एजेंट से ही संपर्क करना होगा।

अगर यात्रा पोर्टलों के माध्यम से टिकट बुक किया गया है, तो यात्रियों को उन वेबसाइटों/ एप पर अपने टिकट रद्द करने होंगे और अपने टिकट पर रिफंड की मांग करनी होगी। यह जानकारी भी वेबसाइट पर दर्ज है।

chat bot
आपका साथी