IRCTC Tour Package: माता वैष्णो देवी के दर्शन का मौका, Jammu के इस पैकेज में सब कुछ है शामिल

IRCTC Jammu Tour Package यदि आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं तो रेट काफी किफायती है। दो लोगों के साथ 6280 रुपए तीन लोगों के लिए 6105 रुपए पांच से ग्यारह साल के बच्चों के लिए अलग बेड लेने पर 5205 रुपए का भुगतान करना होगा।

NiteshTue, 14 Sep 2021 07:00 AM (IST)
Irctc Tour Package Matarani Rajdhani Package Special Jammu Katra

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। माता वैष्णो देवी के दर्शन करने की प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए IRCTC इंडियन रेलवे केटरिंग ऐंड टूरिज़म कॉर्पेशन दो बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। काफी किफायती किराए पर इस पैकेज के माध्यम से आप 3AC में बैठ माता के दर्शन के लिए जा सकेंगे।

इस टूर पैकेज के अंतर्गत वीक डेज में आप 7900 रुपए प्रति व्यक्ति के खर्च में आप माता रानी के दर्शन कर सकते हैं। पैकेज में आने-जाने की यात्रा के साथ-साथ होटल में रुकने तक का खर्च शामिल है।

टूर पैकज की सभी जानकारियां

यदि आप परिवार के साथ यात्रा कर रहे हैं तो रेट काफी किफायती है। दो लोगों के साथ 6280 रुपए, तीन लोगों के लिए 6105 रुपए, पांच से ग्यारह साल के बच्चों के लिए अलग बेड लेने पर 5205 रुपए, यदि अलग बेड बच्चों के लिए नहीं लेते हैं तो 4555 रुपए का भुगतान करना होगा। यह कीमत पूरे यात्रा के लिए काफी किफायती है।

IRCTC के इस टूर का नाम 'MATARANI RAJDHANI PACKAGE’ है। आईआरसीटीसी ऑफिशल वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, टूर कुल 3 रात और 4 दिन के हैं। यात्रा की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात 08:40 पर शुरू होगी।

यात्री सुबह 5:45 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचेंगे और फिर ग्रुप साइज के आधार पर गैर-एसी वाहन द्वारा जम्मू रेलवे स्टेशन से कटरा तक पिकअप वाहन से जाएंगे। जहां से दर्शन की प्रक्रिया प्रारंभ होगी।

पैकेजे में शामिल होगा

AC 3-टियर में यात्रा वापसी टिकट के साथ। ट्रेन में 2 रातें, कटरा के होटल में 1 रात ठहरने की व्यवस्था। ग्रुप के लोगों के लिए गाड़ी से लाने ले जाने की व्यवस्था। यात्रा के दौरान खानपान की व्यवस्था। ठहरने वाले होटल में एसी सुविधा। कांड कंदोली मंदिर, रघुनाथजी मंदिर, बाग बहू गार्डन की सैर। वैष्णोदेवी दर्शन के लिए यात्रा पर्ची खरीदने में मदद।

अधिक जानकारी के लिए IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.