IRCTC Tour: इन सर्दियों में लीजिए शिमला और मनाली में बर्फबारी का मजा, IRCTC लेकर आया है यह शानदार एयर टूर पैकेज

अगर आप भी इन सर्दियों में पहाड़ों पर छुट्टियां बिताना चाह रहे हैं तो हिमाचल में स्थित पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर शिमला और मनाली आपके लिए सबसे बेहतर जगहों में से एक हो सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:53 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:53 AM (IST)
IRCTC Tour: इन सर्दियों में लीजिए शिमला और मनाली में बर्फबारी का मजा, IRCTC लेकर आया है यह शानदार एयर टूर पैकेज
IRCTC शिमला और मनाली के सैलानियों के लिए काफी बढ़िया एयर टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है, सर्दियों के मौसम में काफी बड़ी तादाद में सैलानी पहाड़ों का रुख करते हैं। अगर आप भी इन सर्दियों में पहाड़ों पर छुट्टियां बिताना चाह रहे हैं तो, हिमाचल में स्थित पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर शिमला और मनाली आपके लिए सबसे बेहतर जगहों में से एक हो सकते हैं। सर्दियों के मौसम में इन दोनों जहगों पर होने वाली बर्फबारी और यहां की कुदरती वादियां सैलानियों को काफी लुभाती हैं।

IRCTC शिमला और मनाली घूमने का मन बना रहे सैलानियों के लिए काफी बढ़िया एयर टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। IRCTC ने अपने इस हिमाचल एयर टूर पैकेज को 'HIMACHAL DELIGHT EX KOLKATA' नाम दिया है। इस टूर पैकेज की सबसे खास बात यह है कि, इसमें सैलानियों को मनाली और शिमला के साथ चंडीगढ़ की सैर करने का मौका भी मिलेगा।

टूर का कार्यक्रम

यात्री कोलकाता एयरपोर्ट से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। नई दिल्ली से सैलानी फिर चंड़ीगढ़ के लिए प्रस्थान करेंगे। चंड़ीगढ़ पहुंचने के बाद, सैलानी रॉक गार्डन और सुखना लेक की सैर करेंगे। इसके बाद सैलानी होटल में आराम करेंगे।

इसकी अगली सुबह सैलानी मनाली के लिए निकलेंगे। मनाली पहुंचने के बाद यात्री सीधे होटल जाएंगे। होटल में रात के आराम के बाद, अगली सुबह यात्री सोलांग वैली और रोहतांग पास जैसी जहगों की सैर करेंगे। इसके अगले दिन सैलानी मनाली में, हडिम्बा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ स्नान, वन विहार, तिब्बती मठ और क्लब हाउस जैसी जगहों पर जाएंगे। शाम को यात्री मॉल रोड पर खरीददारी भी कर सकते हैं।

इसके अले दिन सैलानी मनाली से शिमला के लिए निकल जाएंगे। शिमला जाने के रास्ते में यात्रियों को कुल्लू वैली और वैष्णो देवी मंदिर जैसी जहगों पर भी घुमाया जाएगा। यात्री साम को शिमला पहुंचेंगे। शिमला में अगर यात्री चाहें तो वे समय मिलने पर मॉल रोड घूमने जा सकते हैं। शिमला में यात्री रात का आराम करने के बाद, अगली सुबह कुफ्री घूमने के लिए जाएंगे।

इसकी अगली सुबह यात्री फिर शिमला मस्जिद, वाइस रीगल लॉज, क्राइस्ट चर्च गेयटी थिएटर, द ग्रिंडलेज़ बैंक, द स्कैंडल पॉइंट और द नॉर्थ द मॉल शॉपिंग प्लाजा जैसी जगहों की सैर करेंगे। रात को यात्री होटल में आराम करने के बाद दिल्ली के लिए लौट आएंगे। दिल्ली एयरपोर्ट से सैलानी वापस कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे।

कितने का है टूर पैकेज

शिमला और मनाली के इस 7 दिन और 6 रातों वाले खास एयर टूर पैकेज के लिए आपको 30900 रुपए खर्च करने होंगे।

chat bot
आपका साथी