बिहार-झारखंड और बंगाल के यात्री कृपया ध्‍यान दें! अब ट्रैक पर नहीं दौड़ेंगी ये आठ जोड़ी ट्रेनें

बिहार झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए खास खबर है। अगर आप यात्रा की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो एक बार Indian Railways के नए टाइमटेबल को देख लीजिए। उसने कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:10 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:10 AM (IST)
बिहार-झारखंड और बंगाल के यात्री कृपया ध्‍यान दें! अब ट्रैक पर नहीं दौड़ेंगी ये आठ जोड़ी ट्रेनें
इनमें रांची-पटना एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस समेत 8 जोड़ी ट्रेनें शामिल हैं।

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के यात्रियों के लिए खास खबर है। अगर आप यात्रा की प्‍लानिंग कर रहे हैं तो एक बार Indian Railways के नए टाइमटेबल को देख लीजिए। उसने कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है। इनमें रांची-पटना एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस समेत 8 जोड़ी ट्रेनें शामिल हैं। दक्षिण-पूर्व रेलवे ने कहा है कि उसने झारखंड, बिहार और बंगाल के बीच चलने वाली आठ जोड़ी ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद कर दिया है।

रेलवे को जोनल कार्यालय ने आरटीआई के तहत अनुवाद चक्रवर्ती नामक एक शख्स द्वारा मांगी गयी सूचना के जवाब में यह जानकारी है। रेलवे ने इन ट्रेनों को रद्द करने की वजह यात्रियों की संख्या में कमी होना बताया है।

हजारीबाग टाउन से गुजरने वाली एकमात्र एक्सप्रेस यात्री ट्रेन

झारखंड की राजधानी रांची और बिहार की राजधानी पटना के बीच वाया कोडरमा, हजारीबाग टाउन और बरकाकाना होकर चलने वाली रांची-पटना एसी एक्सप्रेस भी उन ट्रेनों की सूची में है, जिन्हें रद्द किया गया है। बता दें कि हजारीबाग टाउन से होकर गुजरने वाली यह एकमात्र एक्सप्रेस यात्री ट्रेन थी। हजारीबाग टाउन स्टेशन से होकर अब सिर्फ मालगाड़ियों का परिचालन हो रहा है। पिछले मई में रेलवे हजारीबाग टाउन स्टेशन को देश का ऐसा 6000वां स्टेशन घोषित किया था, जहां यात्रियों के लिए मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है। रेलवे की इस घोषणा के बाद इस स्टेशन से होकर आज तक एक भी यात्री ट्रेन का परिचालन नहीं हुआ है।

ये ट्रेनें बंद कीं

दक्षिण पूर्व रेलवे ने जिन ट्रेनों का परिचालन स्थायी रूप से बंद करने की जानकारी दी है, उनमें रांची-पटना एसी एक्सप्रेस, हावड़ा-पुरुलिया एक्सप्रेस, खड़गपुर-पुरुलिया इंटरसिटी एक्सप्रेस, टाटा-लोकमान्य तिलक अंत्योदय एक्सप्रेस, शालीमार-आद्रा राज्यरानी एक्सप्रेस, टाटा-रांची इंटरसिटी, झाड़ग्राम-पुरुलिया बिरसा मुंडा एक्सप्रेस, खड़गपुर-हिजली ईएमयू पैसेंजर (अप-डाउन दोनों) शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी