IRCTC Tour Package: भारतीय रेल दे रहा है इन खास जगहों पर घूमने का बेहतरीन मौका, बुक करने से पहलें देखें पूरी डिटेल

IRCTC उज्जैन बनारस अयोध्या और कुछ अन्य जगहों के ज्योतिर्लिंग दर्शन करने का मन बना रहे यात्रियों के लिए खास टूर पैकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में आप उज्जैन ओमकारेश्वर महाकालेश्वर सोमनाथ द्वारिका और नागेशवर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकते हैं।

Abhishek PoddarTue, 14 Sep 2021 07:00 AM (IST)
ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने का मन बना रहे लोगों के लिए IRCTC टूर पैकेज लेकर आई है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप आने वाले दिनों में ज्योतिर्लिंग दर्शन करने का मन बना रहे हैं, तो IRCTC आपके लिए बेहद ही बढ़िया टूर पेकेज लेकर आया है। इस टूर पैकेज में आप उज्जैन, ओमकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारिका और नागेशवर में ज्योतिर्लिंग के दर्शन करने के साथ रामजन्मभूमि अयोध्या और देश की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले शहर वाराणसी टूर का भी मजा उठा सकते हैं।

बोर्डिंग और डीबोर्डिंग प्वाइंट्स

IRCTC का यह टूर बिहार के शहर रक्सौल से शुरू होगा और इसके बोर्डिंग और डीबोर्डिंग प्वाइंट्स बैरगिनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर और दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन हैं।

यात्रा की तारीख और ड्यूरेशन

यह यात्रा 21 अक्टूबर के दिन शुरू होगी और इसके तहत यात्रियों को कुल 10 रात और 11 दिन का टूर पैकेज उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए प्रति व्यक्ति 10,395 रुपये खर्च करने होंगे।

क्या क्या मिलेगा इस पैकेज में

IRCTC के इस टूर में यात्रियों को स्लीपर क्लास कोच में यात्रा की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा हर एक डेस्टिनेशन पर रात के समय यात्रियों को नॉन- एसी हॉल या धर्मशाला में ठहराया जाएगा। इसके अलावा रोड जर्नी के लिए नॉन एसी बस की व्यवस्था की गई है।

इसके साथ ही इस टूर में यात्रियों को IRCTC की तरफ से फूडिंग भी उपलब्ध है। टूर में यात्रियों को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर दिया जाएगा। हालांकि तीनों टाइम के फूडिंग में केवल वेज खाना ही दिया जाएगा। इसके अलावा हर रोज 1 बोतल पैक पानी की बोतल भी उपलब्ध काराया जाएगा।

इसके अलावा यात्रियों की सहूलियत के लिए IRCTC की तरफ से अनाउंसमेंट और जानकारी उपलब्ध कराने के लिए टूर एस्कॉर्ट की सुविधा भी उपलब्ध है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए हर एक कोच में सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही ट्रेन सुप्रीटेंडेंट के तौर पर एक IRCTC अधिकारी भी यात्रियों की सहायता के लिए मौजूद रहेगा।

साथ ही इस टूर पर यात्रियों को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए मास्क और सैनेटाइजर भी दिया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.