मां वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं तो, IRCTC पेश कर रहा है यह टूर पैकेज, जानें डीटेल

मां वैष्णो देवी के दर्शन के इक्षुक भक्तों के लिए IRCTC काफी शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। IRCTC ने भक्तों के लिए इस खास टूर पैकेज को श्री शक्ति स्पेशल फुल डे दर्शन नाम दिया है। यह टूर 2 दिन और 3 रातों का रहेगा।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:19 PM (IST)
मां वैष्णो देवी के दर्शन करना चाहते हैं तो, IRCTC पेश कर रहा है यह टूर पैकेज, जानें डीटेल
IRCTC ने भक्तों के लिए इस खास टूर पैकेज को, 'श्री शक्ति स्पेशल फुल डे दर्शन' नाम दिया है।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगले महीने से नवरात्रि शुरू होने जा रही है। नवरात्रि के समय देवी से जुड़े अलग अलग तीर्थ स्थानों पर, भक्तों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती है। लेकिन इन सभी तीर्थ स्थानों में से मां वैष्णो देवी तीर्थ स्थान एक ऐसी जगह है, जहां पर सबसे अधिक संख्या में यात्री जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी नवरात्रि की भीड़ से पहले ही, मां वैष्णो देवी के दर्शन करना चाह रहे हैं तो, IRCTC आपके लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज लेकर आया है।

IRCTC ने भक्तों के लिए इस खास टूर पैकेज को, 'श्री शक्ति स्पेशल फुल डे दर्शन' नाम दिया है। आइए जानते हैं IRCTC के इस खास टूर पैकेज के बारे में।

कहां से शुरू होगी यात्रा

2 दिन और 3 रातों की यह यात्रा, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम के 7 बजकर 5 मिनट पर शुरू होगी। पूरी रात ट्रेन में यात्रा करने के बाद यात्री, अगले दिन सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर कटरा पहुंचेंगे। कटरा में होटल में फ्रेश होने और नाश्ता करने के बाद यात्रियों को बड़गंगा तक छोड़ा जाएगा। बाड़गंगा से आगे माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए यात्रियों को खुद जाना होगा। दर्शन के बाद यात्रियों को बाड़गंगा से पिक करके वापस होटल पहुंचाया जाएगा। इसके बाद रात को 11 बजे यात्री वापस ट्रेन से दिल्ली के लिए रावाना होंगे।

क्या क्या सुविधाएं मिलेंगी

इस टूर पैकेज में यात्रियों को थर्ड एसी कोच से यात्रा कराई जाएगी। वहीं कटरा पहुंचने पर नहाने-धोने और चेंज करने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। IRCTC की तरफ से इस पैकेज में, यात्रियों के लिए नाश्ते की व्यवस्था भी रहेगी। इसके अलावा यात्रियों के लिए लॉकर भी उपलब्ध कराया जाएगा। टूर पैकेज में यात्रियों को बाड़गंगा तक लाने और ले जाने की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही वैष्णो देवी दर्शन के बाद 1 से 2 घंटे के आराम के लिए डॉरमेट्री बेड की सुविधा भी रहेगी।

क्या है इस टूर पैकेज की कीमत

माता वैष्णो देवी के दर्शन के इक्षुक यात्रियों को IRCTC के इस टूर पैकेज के लिए 3515 रुपये चुकाने होंगे।

chat bot
आपका साथी