इन छुट्टियों में करें घृष्णेश्वर, त्रयंबकेश्वर और शिरडी की धार्मिक यात्रा, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार टूर पैकेज

अगर आप इन छुट्टियों में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो आप महाराष्ट्र स्थित घृष्णेश्वर त्रयंबकेश्वर और शिरडी की धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। महाराष्ट्र के यह तीनों ही धार्मिक स्थल हमेशा से ही श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 02:30 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 07:18 AM (IST)
इन छुट्टियों में करें घृष्णेश्वर, त्रयंबकेश्वर और शिरडी की धार्मिक यात्रा, आइआरसीटीसी लेकर आया है शानदार टूर पैकेज
आप इन छुट्टियों में त्रयंबकेश्वर की धार्मिक यात्रा कर सकते हैं

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, और दिसंबर मे क्रिसमस की छुट्टी भी पड़ने वाली है। ऐसे में अगर आप इन छुट्टियों में कहीं घूमने का मन बना रहे हैं तो आप महाराष्ट्र स्थित घृष्णेश्वर, त्रयंबकेश्वर और शिरडी की धार्मिक यात्रा कर सकते हैं। महाराष्ट्र के यह तीनों ही धार्मिक स्थल हमेशा से ही श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र रहे हैं। हर साल काफी बड़ी संख्या में श्रद्धालु इन तीनों ही धार्मिक स्थानों पर दर्शन करने के लिए आते हैं। इन तीनों जगहों की धार्मिक यात्रा करने का मन बना रहे श्रद्धालुओं के लिए आइआरसीटीसी बेहद ही आकर्षक टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। आइआरसीटीसी ने अपने इस टूर पैकेज को महाराष्ट्र ज्योतिर्लिंग विद शिर्डी नाम दिया है। आइए जानते हैं इस टूर पैकेज के बारे में।

टूर का कार्यक्रम

यात्रा की शुरुआत भोपाल रेलवे स्टेशन से होगी। भोपाल रेलवे स्टेशन से यात्री महाराष्ट्र के मनमाड रेलवे स्टेशन की ओर प्रस्थान करेंगे। मनमाड से यात्रियों को शिरडी के लिए ले जाया जाएगा। दोपहर के लंच के बाद यात्री शनि शिंगणापुर के दर्शन करेंगे। इसके बाद शाम को यात्री अपने खर्चे पर साईं बाबा के दर्शन करने के लिए जाएंगे। रात को यात्री शिरडी में ही आराम करेंगे। इसकी अगली सुबह यात्री नाश्ते के बाद घृष्णेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के लिए निकलेंगे। बाबा के दर्शन के बाद यात्री वापस शाम को शिरडी लौट आएंगे। अगर यात्री चाहें तो दूसरे दिन भी वे अपने खर्चे पर शिरडी में साईं बाबा के दर्शन कर सकते हैं।

इसके अगले दिन यात्री सुबह का नाश्ता करके नासिक में त्रयंबकेश्वर ज्योतिर्लिंग दर्शन के लिए निकलेंगे। नासिक में बाबा त्रयंबकेश्वर का दर्शन करके यात्री रात में नासिक में आराम करेंगे। इसके अगले दिन यात्री नासिक रेलवे स्टेशन से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

कितने का है टूर पैकेज

चार रात और तीन दिन वाले इस धार्मिक यात्रा के लिए यात्रियों को 11,000 रुपये खर्च करने होंगे।

chat bot
आपका साथी