SBI WECARE Scheme: SBI वरिष्ठ नागरिकों को दे रहा है इस खास Fixed Deposit योजना का लाभ, जानिए स्कीम की पूरी डिटेल

SBI ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल Fixed Deposite Scheme (खास सावधि जमा योजना) को शुरू किया था। जिसे कि SBI WECARE वरिष्ठ नागरिक सावधि जमा योजना नाम दिया गया था। सावधि जमा के तहत अपना पैसा जमा करना चाहते हैं तो आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं।

By Abhishek PoddarEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 05:39 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:46 AM (IST)
SBI WECARE Scheme: SBI वरिष्ठ नागरिकों को दे रहा है इस खास  Fixed Deposit योजना का लाभ, जानिए स्कीम की पूरी डिटेल
SBI ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल Fixed Deposit Scheme को शुरू किया था।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। State Bank Of India(SBI) ने कोविड-19 महामारी के दौरान, वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल Fixed Deposit Scheme (खास सावधि जमा योजना) को शुरू किया था। जिसे कि, SBI WECARE वरिष्ठ नागरिक' सावधि जमा योजना नाम दिया गया था। अगर आप भी वरिष्ठ नागरिकों की श्रेणी में आते हैं और सावधि जमा के तहत अपना पैसा जमा करना चाहते हैं तो आप इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं इस योजना के बारे में।

SBI WECARE स्कीम

SBI WECARE डिपॉजिट को रिटेल टीडी सेगमेंट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष योजना है। जिसमें , रिटेल टीडी सेगमेंट में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एसबीआई वीकेयर डिपॉजिट शुरू किया गया है, जिसमें वरिष्ठ नागरिकों को उनके रिटेल टीडी पर 5 साल के लिए 30 बीपीएस का अतिरिक्त प्रीमियम का भुगतान किया जाएगा।

हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक की तरफ से इस योजना की तारीख को आगे भी बढ़ाया गया था। पहले यह योजना सितंबर 2020 तक थी, लेकिन SBI ने इसे अगले साल मार्च के अंत तक बढ़ा दिया है।

सीनियर सिटिजन श्रेणी के नागरिकों के लिए SBI की विशेष एफडी योजना-वी केयर-वरिष्ठ नागरिकों को उनके Fixed Deposit पर 5 साल और उससे अधिक की अवधि के लिए अतिरिक्त 30 बीपीएस ब्याज दर देती है। मौजूदा वक्त में SBI आम जनता के लिए पांच साल की एफडी पर 5.4 फीसद ब्याज दर की पेशकश करती है। पर अगर कोई वरिष्ठ नागरिक स्पेशल FD स्कीम के तहत फिक्स्ड डिपॉजिट करता है तो FD पर 6.20 फीसदी ब्याज दर लागू होगी। ये दरें 8 जनवरी 2021 से प्रभावी हैं।

इन प्रमुख बैंकों ने भी शुरू की थी खास सावधि जमा योजना

SBI के अलावा, HDFC Bank, Bank Of Baroda (BOB) और Axis जैसे प्रमुख बैंकों ने भी वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष एफडी योजना को शुरू किया था।

chat bot
आपका साथी