SBI Online का लेते हैं सहारा तो 17 जून को कुछ घंटे हो सकती है परेशानी, जानिए वजह

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर। Bank लगातार एक बात को लेकर अपने ग्राह‍कों को होशियार कर रहा है। SBI ने ग्राहकों को Tweet किया है कि 17 जून को रखरखाव के कारण उसकी Digital Banking Services कुछ घंटे काम नहीं करेंगी।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:33 PM (IST)
SBI Online का लेते हैं सहारा तो 17 जून को कुछ घंटे हो सकती है परेशानी, जानिए वजह
बैंक के Tweet के मुताबिक उस दौरान मोबाइल बैंकिंग, SBI Yono app और दूसरी सर्विस प्रभावित रहेंगी। (Pti)

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर। Bank लगातार एक बात को लेकर अपने ग्राह‍कों को होशियार कर रहा है। SBI ने ग्राहकों को Tweet किया है कि 17 जून को रखरखाव के कारण उसकी Digital Banking Services कुछ घंटे काम नहीं करेंगी। बैंक के Tweet के मुताबिक उस दौरान मोबाइल बैंकिंग, SBI Yono app और दूसरी सर्विस प्रभावित रहेंगी।

Bank का ग्राहकों को अलर्ट करने के पीछे मकसद यह है कि वे उस दौरान अपना काम निपटा लें। उस दौरान काम शीड्यूल करने से उन्‍हें परेशानी हो सकती है। इसलिए बैंक ग्राहकों को बार-बार अलर्ट कर रहा है।

ये सर्विसेज नहीं करेंगी काम

SBI की सर्विसेज 16-17 जून को आधी रात के बाद काम नहीं करेंगी। बैंक के मुताबिक डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म: Yono, Yono Lite, SBI इंटरनेट बैंकिंग और यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) में परेशानी आ सकती है। बैंक की सर्विसेज 16-17 जून को रात 00:30 से 2:30 बजे के बीच प्रभावित रहेगी। SBI ने Tweet किया कि हम अपने ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते रहते हैं।

We request our esteemed customers to bear with us as we strive to provide a better banking experience.#InternetBanking #YONOSBI #YONO #ImportantNotice pic.twitter.com/Nk3crZQ2PG

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) June 16, 2021

फ्रॉड करने वालों से रहें सतर्क

SBI ने इसके अलावा फ्रॉड करने वालों से भी सतर्क रहने का कहा है। बैंक के मुताबिक ग्राहक को अपनी कोई पर्सनल डिटेल शेयर नहीं करनी चाहिए। न ही उन्‍हें किसी Unidentified Source से कोई mobile app डाउनलोड करना चाहिए।

We advise our customers to be alert of fraudsters and not to share any sensitive details online or download any app from an unknown source.#StaySafe #StaySecure #BeAlert #CyberSecurity #CyberSafety #SBIAapkeSaath pic.twitter.com/swhJjjlIcY

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) June 13, 2021

ये Tips अपनाएं SBI की वेबसाइट पर जाने के लिए दूसरे लिंक पर क्लिक करने की बजाय सीधे https://onlinesbi.com टाइप करें। कंप्यूटर को एंटीवायरस से स्केन करें। इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड समय-समय पर बदलते रहें। लास्ट लॉग-इन डेट और टाइम चेक कर लें।

ऐसे निपटें फ्रॉड से किसी भी मेल या मैसेज में आए लिंक पर Click ना करें। अनचाहे एप को डाउनलोड ना करें। पर्सनल इन्फॉर्मेशन या आपकी अकाउंट डिटेल्स बैंक साइट पर अपडेट करने पर रिवार्ड देने का वादा करने वाले ई-मेल/एसएमएस/फोन कॉल से दूर रहें। सार्वजनिक Wifi, साइबर कैफे और शेयर्ड नेटवर्क का इस्‍तेमाल न करें।

chat bot
आपका साथी