Devyani International का IPO 4 अगस्‍त को करेगा हिट, जानें ऑफर की‍ डिटेल

KFC और Pizza Hut की फ्रेंचाइजी Devyani International ने अपने 1838 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के तहत कीमत का दायरा 86-90 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा तीन दिवसीय IPO चार अगस्त को खुलेगा।

Ashish DeepFri, 30 Jul 2021 04:17 PM (IST)
आईपीओ के तहत 440 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। (Pti)

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। KFC और Pizza Hut की फ्रेंचाइजी Devyani International ने अपने 1,838 करोड़ रुपये के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के तहत कीमत का दायरा 86-90 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा तीन दिवसीय IPO चार अगस्त को खुलेगा और छह अगस्त को बंद होगा।

440 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर होंगे जारी

आईपीओ के तहत 440 करोड़ रुपये के ताजा इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि प्रमोटर और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 155,333,330 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश इसमें शामिल है। कीमत के ऊपरी छोर पर कंपनी को आईपीओ से 1,838 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

July 2021 का छठा आईपीओ

Glenmark Life Sciences के बाद भारत में पिज्जा हट, केएफसी और कोस्टा कॉफी की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी July 2021 का छठा आईपीओ लाएगी। इससे पहले क्लीन साइंस एंड टेक्नोलॉजी, जीआर इन्फ्राप्रोजेक्ट्स, जोमैटो, तत्व चिंतन फार्मा और दूसरी कंपनियों के आईपीओ आ चुके हैं। ये सभी फार्मा सेक्टर के आईपीओ हैं।

1,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

Devyani International ने सेबी में आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज जमा कराए थे। इस पर सेबी का निष्कर्ष 16 जुलाई को हासिल हुआ। किसी कंपनी के लिए IPO, अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (FPO) और राइट्स इश्यू के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है। मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों ने कहा कि IPO से 1,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है।

Glenmark Life Sciences का IPO

इससे पहले Glenmark Life Sciences के IPO के लिए गुरुवार को अंतिम समय तक कुल 44.17 गुना ज्यादा आवेदन मिले। ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज, दवा कंपनी ग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स की सहायक कंपनी है। NSE के पास उपलब्ध आंकड़े के अनुसार, 1,513.6 करोड़ रुपये के आईपीओ के तहत प्रस्तुत 66,33,24,160 शेयरों के लिए कुल 1,50,18,279 आवेदन मिले। यही नहीं ऑटो कलपुर्जे बनाने वाली कंपनी रोलेक्स रिंग्स (Rollex Rings) के IPO के लिए 9.26 गुना ज्यादा आवेदन मिले। यह आवेदन देने का दूसरा दिन था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.