Bitcoin ने बनाया एक और लाइफटाइम हाई, अब इतने डॉलर का हो गया एक क्‍वाइन

दुनिया की सबसे महंगी क्रिप्टोकरंसी Bitocoin अक्टूबर में शुरू हुई रैली को जारी रखते हुए 67922 डॉलर के लाइफटाइम हाई (Lifetime High) पर पहुंच गई है। क्रिप्टोकरंसी बाजार का बाजार पूंजीकरण केवल 1 महीने में 1 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 3 ट्रिलियन डॉलर हो गया है।

By Ashish DeepEdited By: Publish:Tue, 09 Nov 2021 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 06:52 AM (IST)
Bitcoin ने बनाया एक और लाइफटाइम हाई, अब इतने डॉलर का हो गया एक क्‍वाइन
नंबर 2 क्रिप्टोकरंसी Ether 4,800 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गई है जो 2% से अधिक बढ़ गया।

नई दिल्‍ली, एजेंसी। दुनिया की सबसे महंगी क्रिप्टोकरंसी Bitocoin अक्टूबर में शुरू हुई रैली को जारी रखते हुए 67,922 डॉलर के लाइफटाइम हाई (Lifetime High) पर पहुंच गई है। क्रिप्टोकरंसी बाजार का बाजार पूंजीकरण केवल 1 महीने में 1 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 3 ट्रिलियन डॉलर हो गया है।

CoinGecko के आंकड़ों के अनुसार, नंबर 2 क्रिप्टोकरंसी Ether 4,800 डॉलर के उच्च स्तर पर पहुंच गई है जो 2% से अधिक बढ़ गया। यह उछाल उन रिपोर्टों पर है, जिसमें दिखाया गया है कि एथेरियम नेटवर्क ने बीते सप्ताह जारी सिक्कों की तुलना में अधिक सिक्के भुनाए।

इस बीच, Ethereum के वैलयुएशन और उच्च लेन-देन शुल्क के बारे में चिंताओं ने Solana और Polkadot जैसे टोकन पर ध्यान आकर्षित करना जारी रखा। पिछले 24 घंटों में दोनों करंसी में आधा फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है। पिछले हफ्ते सोलाना में 21 फीसदी से ज्यादा की तेजी आई है।

Cardano ने भी मंगलवार सुबह लगभग 5 प्रतिशत की छलांग लगाई, बीते 7 दिनों में 10 प्रतिशत से ज्‍यादा की बढ़ोतरी हुई। Ripple XRP ने भी पिछले सप्ताह में 15% से अधिक की रैली का आनंद लिया है।

मंगलवार की सुबह Dogecoin में लगभग 6% की वृद्धि हुई, जिससे साप्ताहिक लाभ 6% हो गया। पिछले कुछ दिनों में सिक्के में मामूली बढ़त दर्ज की गई है। मार्केट कैप के हिसाब से 11वां सबसे बड़ा सिक्का Shiba Inu भी 3 फीसदी चढ़ा।

chat bot
आपका साथी