राकेश झुनझुनवाला लगाने वाले हैं इस कंपनी में बड़ी रकम, शेयरों ने लगाई दौड़

शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) एक माइनिंग कंपनी में बड़ी हिस्‍सेदारी लेने वाले हैं। इस कंपनी का नाम Raghav Productivity Enhancers है। कंपनी Small Cap कैटेगरी की है। इस निवेश के बारे में कंपनी ने BSE को बताया है।

Ashish DeepWed, 04 Aug 2021 01:38 PM (IST)
कंपनी अपने माल को 28 देशों को एक्‍सपोर्ट करती है। (Pti)

नई दिल्‍ली,बिजनेस डेस्‍क। शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) एक माइनिंग कंपनी में बड़ी हिस्‍सेदारी लेने वाले हैं। इस कंपनी का नाम Raghav Productivity Enhancers है। कंपनी Small Cap कैटेगरी की है। इस निवेश के बारे में कंपनी ने BSE को बताया है।

31 करोड़ का होगा निवेश

कंपनी के मुताबिक Rakesh Jhunjhunwala करीब 31 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इस खबर के बाजार में फैलने के बाद कंपनी के शेयर के दाम ऊपर चढ़ गए। इस समय कंपनी का स्‍टॉक 790 रुपए CMP पर चल रहा है।

18 महीने बाद CCDs को इक्विटी शेयरों में तब्‍दील कर दिया जाएगा

कंपनी ने शेयर बाजार को जो सूचना दी, उसके मुताबिक Rakesh Jhunjhunwala के 31 करोड़ रुपए के निवेश के बदले उन्‍हें 600000 Unsecured Compulsory Convertible Debentures (CCD’s) दिए जाएंगे। ये अलॉटमेंट Private Placement आधार पर होगा। अलॉटमेंट के 18 महीने बाद CCDs को इक्विटी शेयरों में तब्‍दील कर दिया जाएगा।

क्‍या करती है कंपनी

Raghav Productivity Enhancers जयपुर बेस्‍ड कंपनी है। देश में Ramming Mass की मैन्‍युफैक्‍चरिंग में लगी यह कंपनी बड़ी प्‍लेयर है। Ramming Mass का इस्‍तेमाल स्‍टील प्‍लांट में इंडक्‍शन फर्नेसेज की लाइनिंग में होता है। कंपनी Glass, Ceramic, Artificial Marble, Semi Conductor, Electrode, Solar, Paint और दूसरे अन्‍य उद्योगों के लिए हाई ग्रेड क्‍वार्ट्ज पाउडर बनाती है। कंपनी अपने माल को 28 देशों को एक्‍सपोर्ट करती है। साथ ही इसकी सप्‍लाई पूरे भारत में है।

क्‍यों लगा रहे रकम

Rakesh Jhunjhunwala इस कंपनी में इसलिए रकम लगा रहे हैं क्‍योंकि वह मेटल कंपनियों के कारोबार में बढ़ोतरी देख रहे हैं। यह इस बात से जाहिर होता है कि उन्‍होंने जून तिमाही में ही SAIL में 1.39 फीसद Stake लिया है। यह आंकड़ा BSE पर उपलब्‍ध है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.