महामारी के बाद भारतीय परिवारों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान + बीमा विषय पर 19 जनवरी को वेबिनार, जुड़ें हमारे साथ

बीमा हमारे लिए क्यों जरूरी है इसको आप सर्कल ऑफ लाइफ से समझें। सर्कल ऑफ लाइफ यानी जीवन चक्र एक दार्शनिक अवधारणा है जिसका मतलब है जहां अंत है वहीं से शुरुआत है। इसको हम दूसरे तरीके से भी कह सकते हैं शुरुआत में ही अंत छुपा हुआ है।

By Pawan JayaswalEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:53 AM (IST)
महामारी के बाद भारतीय परिवारों के लिए रोटी, कपड़ा, मकान + बीमा विषय पर 19 जनवरी को वेबिनार, जुड़ें हमारे साथ
रोटी, कपड़ा, मकान + बीमा विषय पर वेबिनार

नई दिल्ली, ब्रांड डेस्क। इंश्योरेंस या बीमा खरीदना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह सुनिश्चित करता है कि आप जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना करने के लिए वित्तीय रूप से सुरक्षित हैं। इसे हर किसी के लिए फाइनेंशियल प्लानिंग का पहला और जरूरी हिस्सा होना चाहिए। वर्तमान में वैश्विक महामारी को देखते हुए इसका महत्व और भी ज्यादा और स्पष्ट हो चुका है।

यह तो हम सभी जानते हैं कि महामारी न केवल एक स्वास्थ्य आपातकाल है, बल्कि आर्थिक रूप से चुनौतीपूर्ण समय भी है। इसका प्रभाव हर किसी पर अलग-अलग होता है। अधिकांश रोगियों के लिए इसका उपचार महंगा हो सकता है, क्योंकि अस्पताल और दवाइयों के खर्च को उठाना हर किसी के लिए संभव नहीं हो पाता। इस दौरान अपनो से बिछड़ना भी काफी कष्टदायक होता है। ऐसी स्थिति का सामना न करना पड़े, इसलिए बीमा खरीदना महत्वपूर्ण हो जाता है।

बीमा हमारे लिए क्यों जरूरी है इसको आप सर्कल ऑफ लाइफ से समझें। सर्कल ऑफ लाइफ यानी जीवन चक्र एक दार्शनिक अवधारणा है, जिसका मतलब है जहां अंत है वहीं से शुरुआत है। इसको हम दूसरे तरीके से भी कह सकते हैं, शुरुआत में ही अंत छुपा हुआ है। इसके चार महत्वपूर्ण चरण होते हैं - बाल्यावस्था, किशोरावस्था, युवावस्था और वृद्धावस्था। PNB MetLife की इंश्योरेंस पॉलिसी भी इसी अवधारणा पर आधारित है, जो जीवन के चार महत्वपूर्ण चरणों के दौरान आपकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करती है। यह बच्चों की शिक्षा, परिवार की सुरक्षा, लॉन्ग टर्म सेविंग और रिटायरमेंट को बीमित करके वित्तीय रूप से सुरक्षा प्रदान करती है।   

महामारी के बाद भारतीय परिवारों के लिए क्या रोटी, कपड़ा, मकान + बीमा जीने का नया तरीका है? इस विषय पर 19 जनवरी दोपहर 3 बजे एक वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। आप अपने सवालों के साथ jagran.com और Inext के फेसबुक पेज पर जाकर वेबिनार से जुड़ सकते हैं। जीवन बीमा से जुड़े आपके सभी सवालों का जवाब देने के लिए PNB MetLife के MD और CEO आशीष कुमार श्रीवास्तव और बिहार PNB MetLife की डिस्ट्रीब्यूटर श्रीमती उषा सिंह मौजूद रहेंगे। वेबिनार का फोकस बीमा की बदलती धारणा पर होगा। इसका मकसद है लोगों के साथ सीधा संवाद करके महामारी में बीमा की जरूरतों के बारे में बताना है। इससे लोग बीमा खरीदने को लेकर जागरूक होंगे और अपने भविष्य को वित्तीय रूप से सुरक्षित कर पाएंगे। PNB MetLife ने हमेशा ही कस्टमर को बेहतर अनुभव देने की कोशिश की है। अपने कस्टमर को आगे रखते हुए इन्होनें कई डिजिटल पहल की शुरुआत की है, जो कस्टमर जर्नी और इंश्योरेंस खरीदने के बाद के एक्सपीरियंस को आसान बनाने में मदद करते हैं। डिजिटल पहल की शुरुआत का मकसद बेहतर तरीके से कस्टमर की समस्याओं का जल्द निवारण करना है। 

इसके अलावा वेबिनार में इस विषय पर भी चर्चा होगी कि कैसे लोग ऑनलाइन बीमा खरीद रहे हैं, जिससे इंश्योरेंस इंडस्ट्री में तेजी से डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा मिल रहा है। और यह बिहार में युवाओं के लिए कैसे रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद करेगा।  

महामारी ने हमारे जीवन जीने के तरीकों को बदल दिया है। रोटी, कपड़ा और मकान हमारी जरूरत है, लेकिन इसके साथ-साथ अब बीमा भी हमारी जरूरतों में शामिल हो गया है। अगर आप भी जीवन बीमा पॉलिसी लेने के बारे में विचार कर रहे हैं तो वेबिनार के साथ जरूर जुड़ें।

रजिस्टर करने के लिए क्लिक करें

(यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।)

chat bot
आपका साथी