LIC ने लॉन्च किया Arogya Rakshak Health Insurance Plan, मिलते हैं ये सारे फायदे

LIC Arogya Rakshak भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने Arogya Rakshak नाम से एक हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। इस बीमा योजना की शुरुआत आज से हो गई है मतलब यह आज से प्रभाव में आ गया है।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 06:49 AM (IST)
LIC ने लॉन्च किया Arogya Rakshak Health Insurance Plan, मिलते हैं ये सारे फायदे
LIC launches LIC Arogya Rakshak Health Insurance Plan

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने Arogya Rakshak नाम से एक हेल्थ इंश्योरेंस प्लान लॉन्च किया है। इस बीमा योजना की शुरुआत आज से हो गई है, मतलब यह आज से प्रभाव में आ गया है। यह प्लान नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टीसिपेटिंग, रेगुलर प्रीमियम पर्सनल इंश्योरेंस प्लान है। इस प्लान की खास बात यह है कि अगर कोई खतरनाक बीमारी हो जाती है तो उस पर यह निश्चित लाभ देती है। साथ ही मेडिकल इमरजेंसी में पैसे की जरूरत पड़ जाए तो उस कठिन समय में परिवारों वालों को इससे वित्तीय मदद भी मिलती है। कोई भी व्यक्ति इस प्लान के तहत अपना खुद का या परिवार में पत्नी बच्चे, माता, पिता सभी का बीमा करवा सकता है।

प्लान की खासियत

इस योजना के तहत प्रधान बीमित व्यक्ति की उम्र 18 वर्ष से 65 वर्ष की आयु और बच्चे की उम्र 91 दिन से 20 वर्ष की आयु के लिए उपलब्ध है। गार्जियन के लिए इसका कवर पीरियड 80 वर्ष की आयु तक और बच्चों के लिए 25 वर्ष तक के लिए है।

पॉलिसी के तहत मिलते हैं ये सारे फायदे

पॉलिसी चुनने के लिए फ्लेक्सिबल लिमिट आसान और सुविधाजनक प्रीमियम पेमेंट का विकल्प अस्पताल में भर्ती होने या सर्जरी आदि के मामले में वैल्युएबल फाइनेंशियल प्रोटेक्शन वास्तविक चिकित्सा लागतों पर ध्यान दिए बिना एकमुश्त लाभ ऑटो स्टेप अप बेनिफिट और नो क्लेम बेनिफिट के माध्यम से हेल्थ कवर बढ़ाना। अगर एक से अधिक सदस्य किसी पॉलिसी के अंतर्गत आते हैं, तो मूल बीमित व्यक्ति अर्थात पॉलिसीधारक की इंश्योर्ड के समय दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में अन्य बीमित व्यक्तियों के लिए प्रीमियम छूट की नीति। कुछ प्रमुख सर्जिकल लाभों के लिए केटेगरी I या केटेगरी II के अंतर्गत आने वाली किसी भी बीमित सर्जरी की स्थिति में एक वर्ष के लिए प्रीमियम छूट लाभ। एम्बुलेंस लाभ। स्वास्थ्य जांच का फायदा।
chat bot
आपका साथी