अब Paytm के जरिए भरें LIC प्रीमियम, जानिए कैसी है ये नई सुविधा

जिटल पेमेंट सेवा पेटीएम ने बीमा प्रीमियम भुगतान के लिए लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (एलआईसी) के साथ साझेदारी की है

By NiteshEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 04:50 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 06:28 PM (IST)
अब Paytm के जरिए भरें LIC प्रीमियम, जानिए कैसी है ये नई सुविधा
अब Paytm के जरिए भरें LIC प्रीमियम, जानिए कैसी है ये नई सुविधा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। डिजिटल पेमेंट सेवा पेटीएम ने बीमा प्रीमियम भुगतान के लिए लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (एलआईसी) के साथ साझेदारी की है, पेटीएम ब्रांड का मालिकाना हक रखने वाली का वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि बीमा प्रीमियम भुगतान के लिए अब 30 से अधिक बीमा कंपनियों को एक प्लेटफार्म मुहैया कराया गया है। इन कंपनियों में प्रमुख रूप से एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ, रिलायंस लाइफ, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इंश्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, इस सुविधा के जरिए पॉलिसी धारक सिर्फ 1 मिनट में अपनी पॉलिसी का प्रीमियम भर सकेंगे। पेटीएम ने कहा है कि साल के अंत तक उसके प्लेटफॉर्म के जरिए करीब 3 से 4 करोड़ पॉलिसी का प्रीमियम भरा जाएगा। पेटीएम सीओओ किरण वसीरेड्डी के अनुसार, इंश्योरेंस प्रीमियम आमतौर पर ऑफलाइन तरीके से भरा जाता है। अब एलआईसी और दूसरी इंश्योरेंस कंपनियों के जरिए लाखों ग्राहक आसानी से पॉलिसी ऑनलाइन रिन्यू कर सकेंगे।

बता दें कि भारत में ग्राहकों के पास 36 करोड़ इंश्योरेंस पॉलिसी हैं। इस तरह देखा जाए तो भारत में लाइफ इंश्योरेंस सेक्टर तेजी से वृद्धि कर रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इंश्योरेंस पॉलिसी अगले 5 साल में 12 से 15 फीसद की दर से सालाना बढ़ोतरी करेगा।

chat bot
आपका साथी