युवाओं को सोने के आभूषणों की ओर आकर्षित करने के लिए World Gold Council, GJEPC ने शुरू किया अभियान

गौरतलब है कि डब्ल्यूजीसी और GJEPC ने पिछले दिनों इस साल भारत में सोने के आभूषणों को बढ़ावा देने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसमें कहा गया था कि समझौते के तहत दोनों साझेदार संयुक्त रूप से एक मल्टी-मीडिया मार्केटिंग अभियान के लिए धन देंगे

By NiteshEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:01 AM (IST)
युवाओं को सोने के आभूषणों की ओर आकर्षित करने के लिए World Gold Council, GJEPC ने शुरू किया अभियान
World Gold Council GJEPC launch campaign to attract youth towards gold jewellery

नई दिल्ली, पीटीआइ। World Gold Council (WGC) और रत्न एवं आभूषण निर्यात संवर्धन परिषद (GJEPC) ने एक साझेदारी में मल्टी-मीडिया अभियान की शुरुआत की, ताकि युवाओं को सोने के आभूषणों की ओर आकर्षित किया जा सके। GJEPC ने एक बयान में कहा कि 'यू आर गोल्ड' अभियान को 2021 तक दो चरणों में शुरू किया जाएगा और इसका उद्देश्य लोगों को आकर्षित करना है।

सोमसुंदरम पीआर, रीजनल सीईओ, इंडिया, वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने कहा कि यह सोने के आभूषणों के बारे में बताने और भारतीय उपभोक्ताओं की बदलती मानसिकता के साथ बदलने का समय है। GJEPC के अध्यक्ष कॉलिन शाह ने कहा कि यह अभियान भारतीय विरासत और शिल्प कौशल का जश्न मनाता हुआ दिखता है।

यह भी पढ़ें: आपके Aadhaar का कहीं गलत इस्तेमाल तो नहीं हुआ, घर बैठे ऐसे लगाएं पता

परिषद ने कहा कि यह कई फिल्मों के साथ एक एकीकृत मल्टी-मीडिया अभियान है जिसे अगले कुछ महीनों में विभिन्न चैनलों पर एक-एक करके रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

गौरतलब है कि डब्ल्यूजीसी और GJEPC ने पिछले दिनों इस साल भारत में सोने के आभूषणों को बढ़ावा देने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। इसमें कहा गया था कि समझौते के तहत, दोनों साझेदार संयुक्त रूप से एक मल्टी-मीडिया मार्केटिंग अभियान के लिए धन देंगे, जिसका उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं, विशेषकर नई पीढ़ी के बीच सोने के आभूषणों के बारे में जागरूकता, प्रासंगिकता और उसे अपनाने पर जोर होगा।

एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बयान में कहा गया था कि हालांकि युवा महिलाएं सक्रिय सोने के आभूषण उपभोक्ता हैं, पर इस तरह के प्रयासों से भविष्य में उनका आभूषण खरीद का झुकाव और बढ़ सकता है। खास कर शहरी क्षेत्रों में यदि स्वर्ण आभूषण व्यापारी उपभोक्ताओं की आत्म-अभिव्यक्ति और प्रतिष्ठा मिलने की इच्छा को समझ कर काम करें तो स्वर्ण आभूषणा की मांग को प्रोत्साहित किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी